मध्यप्रदेश में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति का अन्य संगठन और समाज की बैठकों में सहभाग

 गरोठ (मंदसौर) – यहां के महाराणा युवा संघ के आगामी योजनाआें को लेकर आयोजित मासिक बैठक में हिन्दू जनजागृति समिति को भी आमंत्रित किया गया । इस बैठक में समिति के मध्यप्रदेश और राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने हिन्दू धर्म की महानता के विषय में जानकारी दी और आचरण से हिन्दू बनने के विषय में उपस्थित कार्यकर्ताआें का उद्बोधन किया । दूरदर्शन के माध्यम से हिन्दू धर्म का महत्त्व बताने हेतु विविध चलचित्र दिखाए गए । इस समय गणेशोत्सव विसर्जन यात्रा में समिति द्वारा प्रकाशित सुमिरो प्रताप, इस क्रांतिकारियों के विषय पर आधारित प्रदर्शनी की झांकी बनाने का तय किया गया । महाराणा युवा संघ के अध्यक्ष श्री. कमलेश गुर्जर, चंदन गौड, हरिश जोशी, इनका सहयोग प्राप्त  हुआ ।

भोपाल – यहां के श्री गुजराती समाज की कार्यकारिणी बैठक में सनातन संस्था की ओर से श्रीमती संध्या आगरकर एवं श्रीमती शैला काळे ने संस्था द्वारा किए जा रहे धर्मशिक्षा के कार्य से सभी को अवगत कराया । इस समय कार्यकारिणी के अध्यक्ष श्री. संजय पटेल, उपाध्यक्ष श्री. मनोज झा, सचिव श्री. कपिल सोनी, इनके साथ अन्य सदस्य भी उपस्थित थे । नवरात्रि में समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धर्मशिक्षा की प्रदर्शनी और ग्रंथ-प्रदर्शनी लगाने के लिए संस्था को आमंत्रित किया गया है । साथ ही भोपाल के समाज से जुडे हुए हर घर में धर्मशिक्षा पहुंचे इसलिए सनातन पंचांग २०१८ को प्रायोजित करने का निर्णय भी इस बैठक में लिया गया ।

सनातन संस्था की साधिका श्रीमती संध्या आगरकरजी उपस्थितों को मार्गदर्शन करती हुई

भोपाल के ही रविदास नगर में संस्था द्वारा आयोजित गुरुपूर्णिमा महोत्सव में पधारे श्रीमती विमल मालवीयजी और श्री. राजकुमारजी तिवारी ने रविदास कॉलोनी के लोगों के लिए एक उद्बोधन बैठक का आयोजन किया । सनातन संस्था की ओर से श्रीमती संध्या आगरकरजी ने उपस्थितों को देवताआें को प्रणाम कैसे करें ?, जन्मदिन तिथि के अनुसार क्यों मनाएं ? आदि के विषय में उपस्थितों को जानकारी दी गई ।

संदर्भ : दैनिक सनातन प्रभात 

Leave a Comment