मध्यप्रदेश में गणेशोत्सव के निमित्त सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा धर्मशिक्षा के माध्यम से प्रबोधन

केबल द्वारा धर्मशिक्षा सत्संग श्रृंखला का प्रसारण !

गरोठ (मध्यप्रदेश) – श्री गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर यहां के एसआरसी केबल पर सनातन संस्था निर्मित धार्मिक कृति के पीछे का शास्त्र और ईश्‍वरप्राप्ति हेतु अध्यात्मशास्त्र सत्संग श्रृंखला का प्रसारण किया जा रहा है । दिन में दो बार इस सत्संग श्रृंखला का प्रसारण होता है । यहां के शामगढ तहसील के अनेक गांवों में लगभग ५० सहस्र लोगों द्वारा यह केबल देखा जाता है । गरोठ के श्री. राकेशकुमार ग्वालाजी के प्रयासों से यह प्रसारण प्रारंभ हुआ है । (धर्मशिक्षा लोगों तक पहुंचे, इसलिए प्रयास करनेवाले श्री. राकेशकुमार ग्वालाजी का अभिनंदन ! – संपादक)

इंदौर (मध्यप्रदेश) – यहां के मानवतानगर कॉलोनी में स्थित श्री साई रेसीडन्सी में बैठक के माध्यम से विभिन्न विषयों पर प्रबोधन किया गया । इस समय समिति के मध्यप्रदेश समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने जीवन में तनावमुक्ति के लिए स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया तथा काल के अनुसार आवश्यक साधना इस विषय पर चर्चा की । इसका १५ से अधिक जिज्ञासुआें ने लाभ लिया । उपस्थितों ने अपनी शंकाआें का समाधान करके लिया ।

बैठक का आयोजन श्री साई रेसीडन्सी रहिवासी संघ की ओर से श्री. आशीष साधजी ने किया । इस समय देवालय में दर्शन कैसे करें ?, इस विषय पर प्रदर्शनी लगाई गई । बैठक के पूर्व बच्चों के लिए जन्मदिन कैसे मनाएं ?, करदर्शन, देवताआें को प्रणाम कैसे करें ? आदि विषयों पर वीडियो दिखाए गए । इसका लाभ २० से अधिक बच्चों ने लिया ।

संदर्भ : दैनिक सनातन प्रभात