सनातन संस्था का रक्षणकर्ता श्रीकृष्ण होने के कारण उसे कोई समाप्त नहीं कर सकता ! – पू. नंदकुमार जाधव, सनातन संस्था

वाघोदा (जिला जलगांव) में हिन्दू धर्मजागृति सभा

बार्इं ओर से कु. रागेश्री देशपांडे, श्री. प्रशांत जुवेकर, पू. नंदकुमार जाधव

वाघोदा, तहसील रावेर (महाराष्ट्र) : यहां २६ जनवरी को आयोजित हिन्दू धर्मजागृति सभा में मार्गदर्शन करते हुए सनातन के पू. नंदकुमार जाधव ने कहा कि, हम आज ६८ वां गणतंत्रदिवस मना रहे हैं । आज की प्रस्थापित व्यवस्था अन्यायकारी है एवं निर्दोष संत एवं सनातन के साधकों को मिथ्या अपराधों में फंसाया जा रहा है । उनके विरुद्ध अभियोग चलाने में भी पुलिस प्रशासन टालमटोल कर रहा है । कुछ पुरोगामी, साम्यवादीओं द्वारा सनातन संस्था को समाप्त करने का षड्यंत्र किया जा रहा है; परंतु सनातन का रक्षणकर्ता श्रीकृष्ण होने के कारण उसे कोई समाप्त नहीं कर सकता ।

सभा का आरंभ श्री. श्रेयस पिसोळकर ने शंखनाद से किया । श्री. किशोर काळे गुरुजी ने वेदमंत्रपठन किया । पू. नंदकुमार जाधव के शुभहाथों दीपप्रज्वलन किया गया । पू. नंदकुमार जाधव का सम्मान श्री. प्रभाकर महाजन ने एवं रणरागिनी की कु. रागेश्री देशपांंडे का सम्मान वाघोदा की सरपंच श्रीमती सुलभा पाटिल ने किया । श्री. प्रशांत जुवेकर का सम्मान धर्माभिमानी श्री. राहुल महाजन ने किया । धर्मप्रेमी श्री. योगेश पाटिल का सम्मान पू. नंदकुमार जाधव के शुभहाथों किया गया।

निर्भया एवं कोपर्डी समान घटनाओं को रोकने
हेतु स्वरक्षा प्रशिक्षण आवश्यक है ! – कु. रागेश्री देशपांडे

अब जलगांव जिले में भी निर्भया एवं कोपर्डी की घटनाएं हो रही हैं । इस दुष्प्रवृत्ति को कुचलने हेतु महिला एवं लडकियों को स्वसुरक्षा प्रशिक्षण लेना आवश्यक है । हमें धर्माचरण कर धर्माभिमान को बढाना चाहिए । धर्मांधों से चूडियां न पहने । भ्रमणभाष ‘रिचार्ज’ न करें । फलसब्जीयां क्रय न करें । उनकी रिक्शा में न बैठें ।

हिन्दुओे, संगठित होकर राष्ट्र एवं धर्म के लिए समय दें ! – श्री. प्रशांत जुवेकर, हिन्दू जनजागृति समिति
वास्तविक गणतंत्र राज्य छत्रपति शिवाजी महाराज तथा चंद्रगुप्त मौर्य का था । आज आतंकवादियों को देशभक्त एवं गोरक्षकों एवं देवी-देवताओं की विडंबना को रोकनेवालों को आतंंकवादी संबोधित किया जाता है । इस स्थिति को परिवर्तित करने हेतु हिन्दुओं को राष्ट्र एवं धर्म के लिए समय देना चाहिए । यहां से समीप ही स्थित बलवाडी गांव में हिन्दू संगठित होने से भोंपु उतारना पडा । इस प्रकार सभी हिन्दुओं को संगठित होना चाहिए !

उपस्थित मान्यवर

निंभोरा के ह.भ.प. सुभाष महाराज, काचुर के सरपंच श्री. रवींद्र महाजन, भातखेडा के उपसरपंच श्री. दीपक पाटिल, सावदा के भाजपा के नगरसेवक अजय भारंबे, फैजपुर के शिवसेना के नगरसेवक श्री. अमोल निंबाळे, सावदा के भूतपूर्व नगरसेवक श्री. शाम अकोले, सावदा के बजरंग दल के नगराध्यक्ष श्री. भारंबे, यावल के शिवसेना उपतहसील प्रमुख श्री. राजू काठोके, मस्कावद के सरपंच दिलीप सपकाळे

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात