देशपर मंडरा रहे इस्लामिक स्टेट के संकट को रोकने हेतु कश्मीरी हिन्दुओं का पुनर्वास आवश्यक ! – श्री. आनंद जाखोटिया, सनातन संस्था

जबलपुर (मध्य प्रदेश) में ‘एक भारत अभियान – कश्मीर की ओर’ के अंतर्गत हिन्दू धर्मजागृति सभा !

jabalpur_clr
इस धर्मसभा में, सनातन का ‘मनोविकारोंके लिए स्वसम्मोहन उपचार (भाग २)’ इस हिंदी भाषी ग्रंथ का प्रकाशन करते हुए बाईं ओर से श्री. निखिल कनौजिया, श्री. राहुल कौल, श्री. रमेश शिंदे एवं श्री. आनंद जाखोटिया

जबलपुर : आज कश्मीर हडपने का प्रयास करनेवाले विभाजनवादियों की बात सुन रही हो, तो शासन ने हमारा कहना भी सुनना चाहिए; क्योंकि कश्मीर हमारी भूमि है। हमें वहांपर केंद्र शासनद्वारा नियंत्रित स्वतंत्र भूभाग चाहिए। पहले कश्मीरी हिन्दुओंपर हुए अन्याय के संदर्भ में बहुत अल्प लोगों को जानकारी थी; परंतु इस संदर्भ में आज हिन्दू जनजागृति समिति के तत्त्वावधान में देशभर के हिन्दुओं में जागृति हो गई है। कश्मीरी पंडितोंपर (कश्मीरी हिन्दूओंपर) हुए अन्याय के विरोध में देशभर के हिन्दुओं को यह तत्त्वावधान बोझिल कर देनेवाला है ! यूथ फॉर पनून कश्मीर के अध्यक्ष श्री. राहुल कौल ने ऐसा प्रतिपादन किया। वे यहां के होटल समदाडिया इन के सभागार में २० नवंबर को सायंकाल ५ से ७ बजे की अवधि में संपन्न ‘एक भारत अभियान – कश्मीर की ओर’ के अंतर्गत हिन्दू धर्मजागृति सभा में उपस्थित २०० युवकों का मार्गदर्शन करते हुए बोल रहे थे।

kashmir_abhiyan

इस समय व्यासपीठपर हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे, हिन्दू सेवा परिषद (जबलपुर) के प्रदेशाध्यक्ष श्री. अतुल जेसवानी, शहराध्यक्ष श्री. निखील कनौजिया एवं सनातन संस्था के श्री. आनंद जाखोटिया उपस्थित थे।

हिन्दुओं का राष्ट्रवाद कश्मीर के आतंकवाद का उत्तर देगा ! – श्री. रमेश शिंदे

हिमालय, कैलास जैसे संस्कृत नाम होनेवाले स्थान बार-बार वह भूमी हिन्दुओं की ही होना सिद्ध करते हैं। अतः कश्मीर के स्वतंत्रता की घोषणा करनेवालों को यह ध्यान में लेना चाहिए कि, अब इन ४ लाख ५० सहस्र विस्थापितों के साथ देशभर की १०० करोड हिन्दू जनता है। ‘हर घर में अफजल निकलेगा’ की घोषणा करनेवालों को यह ध्यान में लेना चाहिए कि, अब हिन्दू समाज जागृत हो रहा है तथा हर घर से निकलनेवाले फजल को हम छत्रपति शिवाजी महाराजजी की तरह सबक सिखाए बिना नहीं रहेंगे। हिन्दुओं का राष्ट्रवाद ही कश्मीर के इस आतंकवाद का उत्तर देगा !

कश्मीरी हिन्दुओं की इस लडाई में हम सबसे आगे रहेंगे ! – श्री. अतुल जेसवानी

धर्मांध हिन्दुओं को दबाने का प्रयास करते हैं और हिन्दू दब जाता है, ऐसी हिन्दुओं की मनोवृत्ति है। भगवा पट्टा, माथेपर तिलक और भगवा कुर्ता पहनकर मार्गपर घूमकर तो देखिए, उसका धर्मांधपर क्या प्रभाव पडता है ! समस्या चाहे कश्मीर की हो अथवा राममंदिर की, हमें उसके लिए लडना ही है; परंतु सबसे पहले हमें शहर के धर्मांधों को उनका स्थान दिखाना है। समय पडनेपर कश्मीरी हिन्दुओं की रक्षा हेतु हम सबसे आगे रहेंगे !

गांवों-गांवों में कश्मीर बन रहा है ! – श्री. निखील कनौजिया

हर घर में तथा गांवो-गांवों में कश्मीर बन गया है। कश्मीरी पंडितों के सम्मानपूर्वक पुनर्वासहित हमें हर स्थान पर बन रहे धर्मांधों का भी सामना करना चाहिए !

देशपर मंडरा रहे इस्लामिक स्टेट के संकट को
रोकने हेतु कश्मीरी हिन्दुओं का पुनर्वास आवश्यक ! – श्री. आनंद जाखोटिया

audience
सभा में उपस्थित धर्माभिमानी

विद्यादेवी का शारदापीठ, आद्यशंकराचार्यजी की कर्मभूमि तथा कश्यप ऋषी की तपोभूमि होनेवाले कश्मीर को हम कदापि आतंकियों के हाथों में नहीं जाने देंगे। यह भूमि साक्षात देवी पार्वती है तथा इस भूमि को आतंकियों के हाथों से मुक्त करने हेतु हम शिवभक्त तांडव करे बिना नहीं रहेंगे !

क्षणचित्र

१. सभा के पूर्व सभास्थलपर पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया था। पत्रकारोंद्वारा इस पत्रकार परिषद का स्वयंस्फूर्त प्रतिसाद प्राप्त हुआ !

२. सभा के समय युवकोंद्वारा की गई घोषणाओं से सभागार गूंज उठा !

३. श्री. अतुल जेसवानी की ओर से उपस्थित लोगों को सनातन पंचांग २०१६ का वितरण किया गया।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment