चिपळुण (जनपद-रत्नागिरी) में बाढ पीडितों के लिए सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति एवं स्थानीय संस्था-संगठनों की ओर से ‘सहायता अभियान’ !

Article also available in :

चिपळुण में बाढ पीडितों को खाद्यान्न वितरित

मुंबई – भारी वर्षा के कारण रत्नागिरी जनपद के चिपळुण में आई बाढ से शहर एवं कुछ ग्रामीण क्षेत्रों पर भीषण प्रभाव पडा । अनेकों के घरों में बाढ का पानी घुसने से सब घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया । ऐसे समय में सामाजिक प्रतिबद्धता की दृष्टि से बाढ पीडितों की सहायता के लिए सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति एवं स्थानीय संस्था-संगठनों की ओर से चिपळुण में बाढ पीडितों को खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है । अब तक २ सहस्र ३०२ नागरिकों को खाद्यान्न वितरित किया जा चुका है, जिसमें तेल, चावल, आटा, मसाले, प्याज, आलू, मोमबत्ती, दियासलाई आदि सम्मिलित हैं ।

१. चिपळुण शहर के मुरादपुर भोईवाडी, मुरादपुर साईं मंदिर विभाग, शंकरवाडी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में दादर एवं कादवड भाग में २ स्थानों पर पुल ढह जाने के कारण सहायता कार्य में कठिनाइयां आई । तब वैकल्पिक मार्ग से सहायता पहुंचाई गई । साथ ही भूस्खलन के कारण विस्थापित हुए ओवळी (सुकिवलीवाडी) के लोगों को तथा दादर एवं कादवड के उन परिवारों को भी सहायता प्रदान की गई, जिनके घर बह गए थे ।

२. २८ जुलाई को ‘सुसंस्कृत समूह मिर्जोले, रत्नागिरी’, ‘श्रीनगर उत्सव मंडल, रत्नागिरी’ एवं हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त तत्वावधान में दळवटणे, बागवाडी एवं समर्थनगर सती में साहित्य वितरित किया गया ।

३. २९ जुलाई को चिपळुण तालुका के मजरे काशी में भुवडवाडी, साळुंखेवाडी, पेडणेकरवाडी एवं चिपळुण के कुंभारवाडी क्षेत्र के बाढग्रस्त लोगों को सहायता प्रदान की गई । इस समय बाढ पीडितों की प्रेमपूर्वक पूछताछ कर उनका धैर्य बढाया गया ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment