महाराष्ट्र एवं कर्नाटक राज्यों में सनातन संस्था और हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा की गई बाढपीडितों की सहायता

अंकलखोप (जनपद सांगली) में जीवनोपयोगी वस्तुएं और औषधियों का वितरण

अंकलखोप – ११ अगस्त को हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से अंकलखोप गांव के सूर्यवंशी बागान में बाढपीडितों की सहायता की गई । इस अवसरपर समिति के श्री. मदन सावंत एवं श्री. अनिल कडणे, सनातन संस्था के श्री. सुरेंद्र भस्मे, श्री. रवी घाडगे, कराड के हिन्दुत्वनिष्ठ श्री. रवी साठे एवं श्री. संतोष सरंदकर उपस्थित थे ।

इस समय बाढपीडितों को चावल, दाल, प्याज, आलू, मिर्च पाऊडर, तेल, गेहूं का आटा, माचिस, बिस्कुट, वस्त्र, चीनी, चाय पत्ती, टॉवेल-टोपी, चटाई, साडियां, छोटे बच्चों के कपडे आदि जीवनोपयोगी वस्तुओं के साथ औषधियों का भी वितरण किया गया । आष्टा के न्यू इंग्लिश गर्ल्स स्कूल में शरण लिए बाढपीडितों को भी जीवनोपयोगी वस्तुओं का वितरण किया गया ।

 

चावरे (हातकणंगले) में अन्नदान

चावरे गांव में सनातन संस्था की १. आधुनिक वैद्या (श्रीमती) शरदिनी कोरे २. आधुनिक वैद्या (श्रीमती) शिल्पा कोठावळे एवं अन्य

चावरे – ११ अगस्त को हातकणंगले तहसील के चावरे गांव में सनातन संस्था की आधुनिक वैद्या (श्रीमती) शरदिनी कोरे एवं आधुनिक वैद्या (श्रीमती) शिल्पा कोठावळे ने अन्नदान की सेवा की । इस समय चावरे गांव के श्री. शिवाजी गुरुप, उपसरपंच श्री. भगवान पाटिल, पुलिस पाटिल श्री. दिलीप घोडके उपस्थित थे ।

इस स्थानपर ४०० से भी अधिक बाढपीडितों के लिए सुविधाएं दी गई हैं, साथ ही यहां स्थानीय एवं अन्य स्थानों से भी सहायता भेजी जा रही है ।

 

धारवाड (कर्नाटक) जनपद के गदग में बाढपीडितों में भोजन एवं वस्त्रों का वितरण

धारवाड जनपद के गदग में हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मशिक्षा वर्ग में आनेवाले धर्मप्रेमी और सनातन संस्था के साधकों ने मलप्रभा नदी को आई बाढ से ग्रस्त होळेअल्लूर गांव के बाढपीडितों के लिए चावल, भोजन और वस्त्रों का वितरण किया । इसके साथ ही गदग की सनातन संस्था की साधिका श्रीमती मंगला बेलारी के पति श्री. मंजुनाथ बेलारी ने गदग से ३५ कि.मी. दूरी पर स्थित कोन्नूर में बाढपीडितों में अन्न एवं वस्त्रों का वितरण किया । गोकाक के सनातन संस्था की साधिकाओं ने बाढपीडितों के लिए दुकानों से जीवनोपयोगी वस्तुएं एकत्रित कर उनका वितरण किया ।

 

कोल्हापुर (महाराष्ट्र) में बाढपीडितों के लिए प्राप्त वस्त्र एवं अनाज का वर्गीकरण

यहां के पुराने बुधवार पेठ के नागरिक एवं सोल्जर समूह की ओर से श्री शाहू प्राथमिक विद्यालय क्रमांक २४ में कुछ दिनों से बाढपीडितों के लिए दिए गए वस्त्र, अनाज आदि जीवनोपयोगी वस्तुओं का वर्गीकरण किया गया । इसमें हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. अमोल कुलकर्णी एवं श्रीमती जान्हवी अमोल कुलकर्णी ने भाग लिया । सनातन संस्था के हितचिंतक श्री. विश्‍वनाथ पंडित ने भी उत्स्फूर्तता के साथ इस कार्य में भाग लिया ।

Leave a Comment