जमशेदपुर (झारखंड) : नववर्ष के उपलक्ष्य में हिन्दू प्रेमियों द्वारा आयोजित भव्य वाहनफेरी में सनातन संस्था सम्मिलित

हिन्दू जनजागृति समिति के साथ १० सहस्र से अधिक हिन्दूप्रेमी संगठित हुए

 

वाहनफेरी में सम्मिलित हुए हिन्दूप्रेमी

जमशेदपुर (झारखंड) – यहां ‘हिन्दु उत्सव समिति’ की ओर से नववर्ष की पूर्व संध्या को भव्य वाहनफेरी आयोजित की गई । ‘हिन्दु नववर्ष यात्रा’ नाम से आयोजित इस वाहनफेरी में हिन्दू जनजागृति समिति के साथ विविध हिन्दू संगठने भी सम्मिलित हुई । इस फेरी में १० सहस्र से अधिक हिन्दू धर्मप्रेमी संगठित हुए थे । इस फेरी में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से नववर्ष के पत्रकों का वितरण किया गया । साथ ही कपडे के फलकों के माध्यम से धर्मजागृति की गई ।

क्षणिका

नववर्ष फेरी के अवसर पर संपूर्ण शहर भगवी पताकाओं से सुशोभित किया गया था । शहर में नववर्ष की शुभेच्छा तथा वाहनफेरी के स्वागत संदेशवाले अनेक भव्य फलक प्रसारित किए गए थे । फेरी मार्ग के दुकानदार भी अपनी दुकानें बंद रखकर फेरी में सम्मिलित हुए ।

सनातन संस्था की ओर से धर्मध्वजपूजन

जमशेदपुर (झारखंड) – सनातन संस्था की ओर से यहां के साकची शीतला मंदिर के परिसर में चैत्र शुद्ध प्रतिपदा अर्थात् नववर्ष के उपलक्ष्य में धर्मध्वज का पूजन किया गया । संस्था के साधक श्री. बी.वी. कृष्णा तथा श्रीमती अश्‍विनी ने यजमानपद विभूषित किया, तो श्री. सुदामा शर्मा पूजक की भूमिका में थे । उस समय सनातन के साधक तथा धर्मप्रेमी उपस्थित थे । उस समय सनातन संस्था की ओर से ग्रंथप्रदर्शनी का आयोजन किया गया था । अनेक जिज्ञासुओं ने इस प्रदर्शनी का लाभ प्राप्त किया । इस कार्यक्रम के लिए साकची शीतला मंदिर समिति का सहयोग प्राप्त हुआ ।

क्षणिका

जमशेदपुर के पुलिस उपाधीक्षक श्री. अनुदीप सिंह ने सनातन की ग्रंथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया । उस समय उन्होंने धर्मध्वज के महत्त्व के संदर्भ में अधिक जानकारी प्राप्त की तथा सनातन संस्था के कार्य की प्रशंसा की ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात