हिन्दु राष्ट्र की स्थापना करने हेतु हिन्दुओं को साधना की शक्ति प्राप्त करने की आवश्यकता है ! – श्रीमती नयना भगत, प्रवक्ता, सनातन संस्था

धर्मपरिवर्तन तथा लव जिहाद के विरोध में अंधेरी
(मुंबई)के हिन्दु धर्मजागृति सभा में धर्मप्रेमियों का संगठन !

सभा के लिए उपस्थित धर्माभिमानी

अंधेरी – हिन्दु जनजागृति समिति की ओर से २ दिसम्बर को क्रांतिवीर लहुजी साळवेनगर मैदान पर सायंकाल ५.३० बजे हिन्दु धर्मजागृति सभा आयोजित की गई थी । सभा में हिन्दु जनजागृति समिति के श्री. नरेंद्र सुर्वे वक्तव्य कर रहे थे । अपने वक्तव्य में उन्होंने यह प्रतिपादित किया कि, ‘अधिनियमों का पालन करनेवाले हिन्दुओं को हर बार वैधानिक भय दिखाया जाता है तथा अधिनियम तोडनेवाले अन्य धर्मियों को निरंतर सुविधाएं दी जाती हैं । यह व्यवहार अर्थात् हिन्दुओं को अधिनियम तथा अन्य धर्मियों को उसका लाभ ऐसा ही हुआ । इस परिस्थिति में परिवर्तन लाने हेतु हिन्दु राष्ट्र की स्थापना करना अनिवार्य हुआ है ।’ सभा के लिए बहुसंख्य धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।

यहां के साप्ताहिक सनातन प्रभात के वाचक श्री. मारूती सूर्यवंशी ने सभागृह के स्थान का प्रबंध निःशुल्क रूप में किया । साथ ही धर्माभिमानी श्री. वसंत दहिफळे ने ध्वनिक्षेपक तंत्र निःशुल्क उपलब्ध कर प्रचारकार्य में भी सहयोग दिया । सभा के पश्चात् धर्मप्रेमियों ने उनके परिसर में धर्मशिक्षण वर्ग की मांग की । (धर्मकार्य में यथाशक्ति सम्मिलित होनेवाले हिन्दु भाईयों का अभिनंदन ! समस्त हिन्दु इस से आदर्श लेकर नियमित धर्मकार्य हेतु समय व्यतीत करें । – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात)

 

हिन्दु राष्ट्र की स्थापना करने हेतु हिन्दुओं को साधना की शक्ति
प्राप्त करने की आवश्यकता है ! – श्रीमती नयना भगत, प्रवक्ता, सनातन संस्था

श्रीमती नयना भगत

हिन्दुओं ने कुलदेवता तथा दत्त का नियमित जप करना चाहिए । केवल ऐहिक सुख के पीछे दौडने की अपेक्षा साधना कर शाश्वत आनंद प्राप्त करना चाहिए । छत्रपति शिवाजी महाराज ने कुलदेवता की उपासना कर हिन्दवी स्वराज्य की स्थापना की । तदनुसार हिन्दु राष्ट्र की स्थापना करने हेतु हिन्दु साधना का बल प्राप्त करें ।

धर्मप्रेमियों का वक्तव्य इस प्रकार….

१. श्री. मारुती सूर्यवंशी, वाचक, साप्ताहिक सनातन प्रभात – ‘इस बात का मुझे आनंद हुआ कि, सभा के माध्यम से मुझे समिति के धर्मकार्य में सम्मिलित होने की संधी प्राप्त हुई ।’

२. श्री. देवराव शिंदे (आयु ९० वर्ष) – हिन्दु धर्म पर आनेवाली आपत्तियां देखकर अत्यंत क्रोध आता है । इसका विरोध करने हेतु समिति द्वारा किया जानेवाला कार्य अच्छा प्रतीत हुआ ।

३. एक धर्मप्रेमी महिला – हमारे क्षेत्र में धर्मसभा आयोजित कर हमें धर्म एवं राष्ट्र के संदर्म की अधिक महत्त्वपूर्ण जानकारी दी; इसलिए समिति के आभार!

४. भाजपा का एक कार्यकर्ता : समिति का धर्मजागृति कार्य प्रशंसनीय है । इस कार्य में निरंतर मैं सहयोग दूंगा ।

 

अगले कार्य के लिए संगठित होंगे !

अगले कार्य की दिशा निश्चित करने हेतु ५ दिसम्बर सायंकाल ७.३० बजे सभा के स्थान पर ही धर्मप्रेमियों ने इकट्ठा होने का निश्चित किया है।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात