सनातन संस्था की ओर से महाराष्ट्र एवं कर्नाटक के बाढपीडितों की सहायता; छात्रों में विद्यालयीन सामग्री का वितरण !

सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से
दक्षिण कन्नड (कर्नाटक) जनपद के बाढपीडितों में जीवनोपयोगी वस्तुओं का वितरण

बाढपीडित छोटे बच्चों को वस्तुओं का वितरण करते हुए पू. रमानंद गौडाजी, साथ में विविध संगठनों के कार्यकर्ता और सनातन संस्था के साधक

विगत कुछ दिनों से महाराष्ट्र एवं कर्नाटक इन राज्यों के कुछ जनपदों में हुई अतिवृष्टि के कारण अधिकांश स्थानोंपर बाढ की स्थिति उत्पन्न हुई है । इस बाढ में सहस्रों लोग फंसे हुए हैं, तो करोडों रुपए की हानि हुई है । बाढ में फंसे लोगों की सहायता हेतु प्रशासनिक तंत्र के साथ ही समाज से भी कई सामाजिक, राष्ट्रप्रेमी और धर्मप्रेमी संगठन आगे आए हैं और वे अपनी क्षमता के अनुरूप सहायता कार्य में लगे हैं । इनमें सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति और अन्य हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का भी बडा योगदान है । इन संगठनों की ओर से अन्नदान, अनाज, वस्त्र, पेयजल आदि जीवनोपयोगी वस्तुओं के साथ ही औषधि और अन्य चिकित्सीय सहायता भी की जा रही है । इस सहायता के साथ ही सनातन संस्था के साधक एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा बाढपीडितों को नामजप और साधना का महत्त्व भी बताया जा रहा है । परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी की कृपाछाया में साधना करनेवाले इन साधकों ने बाढपीडितों की सहायता कर समाज के सामने एक आदर्श ही रखा है । इस सहायताकार्य का समाचार यहां दे रहे हैं ।

कर्नापा (जनपद दक्षिण कन्नड, कर्नाटक) – सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति एवं अन्य समविचारी संगठनों की ओर से बाढपीडितों में जीवनोपयोगी वस्तुओं का वितरण किया गया । इस अवसरपर सनातन संस्था के धर्मप्रसारक पू. रमानंद गौडाजी के करकमलों से बाढपीडितों में वस्तुओं का वितरण किया गया । बेल्लतंगडी तहसील के कर्नापा गांव के बाढपीडितों को मार्गदर्शन करते हुए पू. गौडा ने आनेवाले कठिन समय का सामना करने हेतु सतर्क रहने के लिए कहा और साधना का महत्त्व भी विशद किया ।

इस अवसरपर तहसील मजदूर संघ के सचिव श्री. जयराज सालियान, चिरंजीवी युवक मंडल के समन्वयक श्री. रामचंद्र गौडा, मंडल के पूर्व अध्यक्ष श्री. हरिप्रसाद भट के साथ मंडल के सर्वश्री रवींद्र पुजारी, राघवेंद्र भट, संजीव दरखासू आदि सदस्य उपस्थित थे । सनातन संस्था की श्रीमती मंजुळा गौडा, श्रीमती रूपा एवं श्री. आनंद गौडा, साथ ही हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. हरिष एम्. भी उपस्थित थे । बाढ से प्रभावित बच्चों में भी कुछ वस्तुओं का वितरण किया ।

Leave a Comment