देहली के भारतीश्रीपीठम् द्वारा सनातन संस्था का आदर

श्री. सी.एम्.एन्. शास्त्री (सब से दायी ओर) के हाथों आदर का स्वीकार करते समय श्री. सुदर्शन गुप्ता (बीच में) तथा बायी ओर श्री. राजेश अग्रवाल

नई देहली – गीता जयंती के उपलक्ष्य में भारतीश्रीपीठ की ओर से १९ से २६ नवम्बर की कालावधी में देहली के सर्वेश्वर मंदिर भारतीश्रीपीठम् में गीता ज्ञान यज्ञ साधना सप्ताह का आयोजित किया गया था । इस कार्यक्रम में उमामहेश्वरा सेवा ट्रस्ट शिवमोग्गा, कर्नाटक के प्रमुख श्री.सी.एम्.एन्. शास्त्री के हाथों शाल तथा तुलसी का पौधा भेंट देकर सनातन संस्था का आदर किया गया । इस आदर का स्वीकार सनातन संस्था की ओर से साधक श्री. सुदर्शन गुप्ता ने स्वीकार किया ।

उस समय भारतीश्रीपीठम् के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी सर्वानंद सरस्वती वेदान्ताचार्य ने बताया कि, ‘सनातन संस्था का राष्ट्र एवं धर्म का कार्य पूरे देश में आरंभ । संस्था के साधन तन, मन एवं धन के माध्यम से साधना साथ ही राष्ट्र एवं धर्म के कार्य में कार्यरत हैं । साथ ही उस में वे सफलता भी प्राप्त कर रहे हैं ।

क्षणिका : श्री. गुप्ता का आदर होने के पश्चात् अन्य मान्यवर स्वयं ही आगे आए तथा उन्होंने श्री. गुप्ता के साथ एकत्रित छायाचित्र निकाला ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment