आतंकवाद के समूल उच्चाटन हेतू ‘हिन्दू राष्ट्र’ अनिवार्य है ! – श्रीमती रूपा महाडिक, सनातन संस्था

सातारा में ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’

rupa_mahadik_400

सातारा : मेढा के श्री भैरवनाथ मंदिर में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से जाहिर ‘हिन्दू धर्मजागृति सभा’ आयोजित की गई थी। इस सभा को संबोधित करते हुए सनातन की श्रीमती रूपा महाडिक ने ऐसा प्रतिपादन किया कि, पिछले अनेक वर्षों से हिन्दू दयनीय स्थिति में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। गांधी एवं नेहरू के निर्णयों के परिणाम हम और सीमा पर तैनात हमारी सेना आजतक भुगत रही है।

इस्राईल समान राष्ट्राभिमान संजोने में हम आज भी पीछे पड रहे हैं। हिन्दू अपने पराक्रम का इतिहास भूल गए हैं। मुट्ठी भर मावलों को (सैनिकों को) साथ लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज ने हिन्दवी स्वराज्य की स्थापना की। उसी प्रकार आतंकवाद के उच्चाटन हेतु अब हमारे सामने ‘हिन्दू राष्ट्र’ के अतिरिक्त अन्य कोई पर्याय नहीं है !

क्षणिकाएं

१. सभास्थल पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से फॅक्ट एवं क्रांतिकारकों की प्रदर्शनी लगाई गई थी।

२. मेढा के श्री. गाडगीळ ने सभा की उद्घोषणा के लिए अपना वाहन नि:शुल्क उपलब्ध करा कर स्वयं उद्घोषणा की तथा प्रदर्शनी लगाने हेतू उन्होंने सहायता भी की।

३. सभा के उपरांत आयोजित बैठक में धर्मसभा के वातावरण से प्रभावित हो कर कुसुंबी गांव के युवकों ने उनके गांव में नवरात्रि में धर्मसभा आयोजित करने की मांग की तथा उसके आयोजन की सिद्धता भी दर्शाई।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment