कुरुंदवाड (कोल्हापुर) नगरपरिषदद्वारा दान में ली गई श्री गणेशमूर्तियों का अत्यंत गंदगी भरे पानी में पुनर्विसर्जन !

भक्तों, आपद्वारा भक्तिभाव से पूजित श्री गणेशमूर्तियों
की ऐसी विडंबना करनेवाली नगरपरिषद से स्पष्टीकरण मांगें !

kurundvad_ganeshutsav
खंदक के अत्यंत गंदगी भरे पानी में अत्यंत अयोग्य पद्धति से ‘दान’ में मिली श्री गणेशमूर्ति का विसर्जन करते हुए नगरपरिषद के कर्मचारी

कुरुंदवाड : कुरुंदवाड में १० सितंबर को एक राजनीतिक पक्ष की महिला कार्यकर्ताओंद्वारा श्री गणेशमूर्तियों का दान, भक्तोंद्वारा लिया जा रहा था।

हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता डॉ. उमेश लंबे ने इस बात की ओर इस पक्ष के प्रमुख का ध्यान आकृष्ट किया। तब उन्होंने कहा कि, ‘ऐसा कोई उपक्रम चलाया जा रहा है ये मुझे ज्ञात ही नहीं है !’ तदुपरांत पक्षप्रमुख ने उन महिला कार्यकर्ताओं को भ्रमणभाष करने तक, वे वहां से निकल पडी थीं !

ये महिला कार्यकर्ताओं के निकल जाने पर नगरपरिषद के कर्मचारियोंद्वारा दान में ली गई श्री गणेशमूर्तियों को एक खंदक के अत्यंत गंदगी भरे पानी में विसर्जित किया गया ! इस संदर्भ में, डॉ. लंबेद्वारा मुख्याधिका‍री को भ्रमणभाषद्वारा संपर्क करने पर उन्होंने उत्तर दिया कि, ‘अब इस समय में, वे कुछ नहीं कर सकते !’ प्रत्यक्ष में ४ दिन पूर्व ही मुख्याधिकारी श्री. मुतकेकर को ‘श्री गणेशमूर्तिदान नहीं, अपितु बहते पानी में ही विसर्जन करें’, इस मांग को लेकर एक ज्ञापन भी प्रस्तुत किया गया था !

इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के डॉ. उमेश लंबे, श्रीमती स्मिता कानडे, श्री. कुमार माळी एवं श्री. सुनील साळुंखे उपस्थित थे।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment