दिल्ली के न्यू कोंडली फेस 3 में सामूहिक मंदिर स्वच्छता अभियान के माध्यम से परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवले जी के जन्मोत्सव पर कृतज्ञता पुष्प अर्पण!

मंदिर हिन्दुओं के लिए चैतन्यस्रोत हैं । घर में जिस प्रकार पूजाघर होता है जहाँ हम प्रतिदिन पूजा करते है, उसी प्रकार मंदिर समाज का पूजाघर होता है। मंदिर के कारण दस दिशाएं चैतन्यमय होती हैं । यह दृष्टिकोण ध्यान में रखकर दिनांक 11 मई 2022 को न्यू कोंडली फेस 3 के शिव शक्ति मंदिर परिसर में  सामूहिक स्वच्छता भक्तों की सहायता से की गई। सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी के 80 वें जन्मोत्सव समारोह के उपलक्ष्य में उनके सामाजिक कार्य के प्रति कृतज्ञता के रूप में सनातन के साधकों ने समाज की सहायता से पूरे देश में विभिन्न उपक्रमों का आयोजन किया है । इसी कडी के अंतर्गत न्यू कोंडली फेस 3 में हुई सामूहिक मंदिर स्वच्छता हेतु स्थानिक जिज्ञासु एवं धर्मप्रेमियों ने स्वयंस्फूर्ति से सहभाग लिया ।

 

 

उपस्थित जिज्ञासुओं को मंदिर स्वच्छता अभियान के बारे में बताते हुए श्रीमती ममता गुप्ता ने कहा दीपक के कांच पर लगी हुई कालिख स्वच्छ करनी पडती है, तब ही दीपक का प्रकाश बाहर निकल सकता है । उसी प्रकार मंदिर की स्वच्छता करने से उस मंदिर का लाभ संपूर्ण समाज को होगा। आज एक दिन स्वच्छता करके न रुककर हमें नियमित मंदिर स्वच्छ रहने के लिए प्रयत्न करने चाहिए । मंदिरों की पवित्रता की रक्षा के लिए सक्रियता ही वास्तविक रूप से परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी के जन्मोत्सव के निमित्त उनके प्रति सच में कृतज्ञता है !

मंदिर स्वच्छता के आयोजन हेतु स्थानीय धर्मप्रेमी श्रीमती मधु हरबोला और श्रीमती सुमन तिवारी  जी  ने विशेष सहायता की। समाज सहायता से और निस्वार्थ भाव से किए मंदिर स्वच्छता अभियान की मंदिर के  पंडित जी ने सराहना की।

Leave a Comment