बंदी होते हुए भी यदि पीस टीवी द्वारा प्रसारण होता है, तो इस देश में कानून है अथवा नहीं ? – अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

डॉ. जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन पर प्रतिबंध लगाएं
– अधिवक्ता संजीव पुनाळेकर, राष्ट्रीय सचिव, हिन्दू विधिज्ञ परिषद
 मुंबई में पत्रकार परिषद द्वारा मांग

बार्इं ओर से श्री. बलवंतराव दळवी, श्री. अभय वर्तक, डॉ. उदय धुरी, अधिवक्ता संजीव पुनाळेकर, ह.भ.प. बापू महाराज रावकर, श्री. भालचंद्र गायकवाड
बार्इं ओर से श्री. बलवंतराव दळवी, श्री. अभय वर्तक, डॉ. उदय धुरी, अधिवक्ता संजीव पुनाळेकर, ह.भ.प. बापू महाराज रावकर, श्री. भालचंद्र गायकवाड

मुंबई – इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन के संस्थापक डॉ. जाकिर नाईक के भाषणों से प्रेरणा लेकर अब तक ५५ आतंकवादी प्रेरित होने की बात सामने आई है । इनमें कुछ धर्मांधों द्वारा पूरे देश में आतंकवादी कार्यवाहियां होने की बात समय-समय पर उजागर हुई है । साथ ही जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन से संबंधित कार्यकर्ताओं द्वारा भारत में अब तक ८०० से अधिक लोगों का धर्मपरिवर्तन कर उन्हें आतंकवाद की ओर मोडने के संदर्भ में धक्कादायी जानकारी पुलिस अन्वेषण में सामने आई है । हिन्दू विधिज्ञ परिषद के राष्ट्रीय सचिव अधिवक्ता संजीव पुनाळेकर ने २ अगस्त को मुंबई मराठी पत्रकारसंघ में आयोजित पत्रकार परिषद में आतंकवादी कार्यवाहियों के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा एवं सामाजिक शांति को बिगाडनेवाले तथा धर्मपरिवर्तन द्वारा धार्मिक तनाव उत्पन्न करनेवाले डॉ. जाकिर नाईक को तत्काल बंदी बनाने, इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन पर प्रतिबंध लगाने तथा आतंकवाद रोकने हेतु धर्मांतर प्रतिबंधक कानून लागू करने की मांग की ।

इस अवसर पर सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक, हिन्दू जनजागृति समिति के प्रवक्ता वैद्य उदय धुरी, राष्ट्रीय वारकरी सेना के कोकण प्रांताध्यक्ष ह.भ.प. बापू महाराज रावकर, ‘हिन्दू राष्ट्र’ सेना के श्री. भालचंद्र गायकवाड एवं श्रीशिवप्रतिष्ठान हिन्दुुस्थान के मुंबई समन्वयक श्री. बलवंतराव दळवी उपस्थित थे ।

अधिवक्ता पुनाळेकर ने आगे कहा,

१. संविधान में धर्मस्वतंत्रता का दुरुपयोग करते हुए डॉ. जाकिर नाईक बुद्धभेद करनेवाले विषैले भाषण देते हैं । इसके द्वारा खाडी के देश में भेजने हेतु एवं पाकसमर्थित गनिमी युद्ध के लिए निर्धन युवकों का धर्मपरिवर्तित कर उन्हें आतंकवादी कार्यवाहियों के लिए भर्ती करते हैं ।

२. वर्तमान में आतंकवादविरोधी दल मराठवाडा के १०० से अधिक लापता मुसलमान युवकों का शोधन कर रहा है । संभवतः यह डॉ. जाकिर नाईक के देशविनाशक कृत्यों का ही परिणाम है ।

३. यद्यपि केंद्रशासन द्वारा जाकिर नाईक के ‘पीस टीवी’ पर प्रतिबंध लगाया गया है, परंतु इसके पश्चात भी ‘इस्लामिक डिश टीवी’ नाम से सेट टॉप बॉक्स के माध्यम से उसका निस्संकोच रूप से प्रसारण चल रहा है । पीस टीवी कनेक्शन डॉट कॉम, तथा इस्लामिक डिश टीवी डॉट कॉम जालस्थल पर यह सेट टॉप बॉक्स स्पष्ट रूप से विक्रय हेतु रख कर जाकिर नाईक ने शासन को एक प्रकार से चुनौती दी है । इसलिए ऐसे सेट टॉप बॉक्स पर तत्काल प्रतिबंध लगाना चाहिए ।

४. डॉ. जाकिर नाईक को मलेशिया में भाषण पर एवं इंग्लैंंड, कैनाडा तथा बांग्लादेश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है । इससे सीख लेकर केंद्रशासन तत्काल जाकिर नाईक को बंदी बनाकर इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन की कार्यवाहियों की जड तक जाकर जांच करे । यदि केंद्रशासन द्वारा डॉ.जाकिर नाईक पर समय रहते ही कठोर कार्यवाही नहीं की गई, तो भविष्य में क्रूरकर्मी इसिस द्वारा भारत में भी आतंकवादी आक्रमण किए जाएंगे एवं निष्पाप भारतीय मारे जाएंगे ।

उपस्थित मान्यवरों के विचार

बंदी होते हुए भी यदि पीस टीवी द्वारा प्रसारण होता है,
तो इस देश में कानून है अथवा नहीं? – अभय वर्तक, प्रवक्ता, सनातन संस्था

यह एक संस्था का नहीं, अपितु देश की सुरक्षा का विषय है । देश में पीस टीवी पर बंदी होते हुए भी उसका निस्संकोच रूप से प्रसारण चल रहा है, तो इस देश में कानून है अथवा नहीं ? पीस टीवी का किट २ सहस्र ९९० रुपयों में विक्रय किया जाता है । शासन को यह रोकना चाहिए । शासन कुछ नहीं करता, इसलिए हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों को यह मांग करनी पडती है । मुख्यमंत्री द्वारा त्वरित धर्मांतर प्रतिबंधित लागू करने हेतु प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से भेंट करेगा ।

डॉ. जाकिर नाईक को तत्काल नियंत्रण में लें,
अन्यथा वारकरी संप्रदाय मार्ग पर आकर आंदोलन करेगा !
– ह.भ.प. बापू महाराज रावकर, कोकण प्रांताध्यक्ष, राष्ट्रीय वारकरी सेना

महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज एवं संतों का होते हुए भी आतंकवाद को प्रोत्साहित करनेवाले डॉ. जाकिर नाईक एवं उनके सहयोगियों की संस्थाओं में वृद्धि हो रही है, यह गंभीर विषय है । पुलिस अन्वेषण में लगभग ५५ धर्मांधों द्वारा डॉ. जाकिर नाईक द्वारा प्रेरित होने को बताया गया है । इसलिए डॉ. नाईक को तत्काल बंदी बनाया जाए, अन्यथा वारकरी संप्रदाय मार्ग पर आकर आंदोलन करेगा ।

खुले घूमनेवाले डॉ. जाकिर नाईक
को पकड कर लाएं ! – बळवंत दळवी, श्रीशिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्थान

डॉ. जाकिर नाईक की दृक्श्राव्यचक्रिका (सी.डी.) दर्शा कर अनेक लोगों का धर्मपरिवर्तन किया जाता है एवं भडकाया जाता है । लाखों लोग डॉ. नाईक के विचारों का समर्थन करते हैं । इसलिए आतंकवाद बढता ही जा रहा है । हमारी मांग है कि खुले घूमनेवाले डॉ. जाकिर नाईक को पकड कर लाएं !

डॉ. जाकिर नाईक के विचार
विषैले हैं ! – भालचंद्र गायकवाड, हिन्दू राष्ट्र सेना

डॉ. जाकिर नाईक के विचार विषैले एवं देश के लिए विनाशकारी हैं । ‘हिन्दू राष्ट्र’ सेना द्वारा इससे पूर्व इन विचारों का विरोध किया गया है एवं भविष्य में भी विरोध होता रहेगा ।

डॉ. जाकिर नाईक को लापता घोषित करें !
– वैद्य उदय धुरी, मुंबई प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

ज्ञापन देकर तथा विविध माध्यमों से डॉ. जाकिर नाईक के पिछले छ: वर्ष की कार्यवाहियों पर ध्यान रखें । डॉ. नाईक द्वारा आतंकवाद का प्रसार किया जा रहा है, हिन्दू जनजागृति समिति यह बात अनेक बार कहती थी । यदि मूल ही खराब है, तो वृक्ष निश्चित खराब आएगा । इसलिए शासन को उन्हें लापता घोषित करना चाहिए ।

Leave a Comment