(कहते हैं) राजनीतिक दलों को उग्रमतवादी संगठनों के दूर रहना चाहिए ! – चेल्लाकुमार, सचिव, अखिल भारतीय कांग्रेस समिति

महाराष्ट्रवादी गोमंतक दल के अध्यक्ष श्री. दीपक ढवळीकर
द्वारा सनातन संस्था को क्लिन चिट दिए जाने का प्रकरण !

जनता को कांग्रेस जैसे हिन्दूद्वेषी तथा जनतापर आपातकाल थोपनेवाली तानाशाह राजनीतिक दल से दूर रहें, यह आवाहन भी किया जा सकता है । हाल ही में वरवरा राव, अरुणकुमार जैसे शहरी नक्सलियों को पकडे जाने के पश्‍चात उन्हें कांग्रेस द्वारा आर्थिक सहायता दी जाने का आरोप लग रहा है । इस विषय में चेल्लाकुमार का क्या कहना है ? पत्रकार भी कांग्रेसवालों को ऐसे प्रश्‍न क्यों नहीं पूछते ?

चेल्लाकुमार

पणजी : राजनीतिक संगठन उग्रमतवादी संगठनों से दूर रहें, तो चाहे वह कोई आध्यात्मिक संगठन हो अथवा अन्य किसी भी प्रकार का संगठन हो । अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सचिव तथा कांग्रेस के गोवा प्रभारी ए. चेल्लाकुमार ने यह सुझाव दिया है । (ब्रिटीशों के विरुद्ध के स्वतंत्रता संग्राम में भी कांग्रेस में उग्रविचारक तथा मृदुविचारक, ऐसे २ समूह थे । स्वतंत्रताप्राप्ति के पश्‍चात उग्र विचारधारावाले लोकमान्य तिलक, सरदार वल्लभभाई पटेल, सुभाषचंद्र बोस जैसे नेताआें के विचारों के अनुसार आचरण न करने से देश का विगत ७० वर्षों में जितना भौतिक विकास हुआ, उससे भी अधिक नैतिक और सांस्कृतिक अधःपात अधिक हुआ । सीमावाद निरंतर सुलगता रहा । उसके कारण जनता ने कांग्रेस को अस्वीकार किया है । – संपादक)

सनातन संस्था के विरुद्ध विविध प्रसारमाध्यमों द्वारा आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं । इस पृष्ठभूमिपर महाराष्ट्रवादी गोमंतक दल के अध्यक्ष श्री. दीपक ढवळीकर ने एक समाचारवाहिनी के साथ की गई भेंटवार्ता में सनातन संस्था के कार्य की प्रशंसा कर विरोधियों को पहले सनातन संस्था का कार्य जानकर लेने का आवाहन किया था । श्री. दीपक ढवळीकर द्वारा सनातन संस्था को क्लिन चीट दिए जाने के प्रकरण में प्रसारमाध्यमों के साथ बात करते हुए चेल्लाकुमार ने यह सुझाव दिया ।(कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान जाकर मुशर्रफ के कंधे से कंधा मिलाकर व्यासपीठपर बैठते हैं और वहां से भारत के मोदी सरकार के विरोध में बोलते हैं । क्या कांग्रेस को यह देशद्रोह चलता है ? कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन का उल्लेख ’ओसामाजी’ ऐसा करते हैं, तो हाल ही में पकडे गए नक्सली समर्थकों को कांग्रेस द्वारा आर्थिक सहायता दी जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं । इसलिए किसको किसे समर्थन देना चाहिए, यह कांग्रेस को बताने की आवश्यकता नहीं है ! – संपादक)

चेल्लाकुमार ने आगे कहा कि किसी को भी उग्रविचारक संगठन को समर्थन नहीं देना चाहिए ।

कांग्रेस सदैव ही समाज में विभाजन करने के विरुद्ध है । (विगत ७० वर्षों में क्या कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण कर समाज का विभाजन करने के अतिरिक्त कुछ किया है ? – संपादक)

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment