राष्ट्रध्वज का अनादर प्रतिबंधित करने हेतु सनातन संस्था की साधिका द्वारा किए गए प्रबोधन के कारण युवक प्रभावित

 

७ फरवरी को संपन्न होनेवाली हिन्दू धर्मजागृति
सभा के लिए उपस्थित रहने का युवकों को निश्चय !

इंदिरानगर के श्री सिद्ध गणेश हनुमान मंदिर में धर्मसभा का विषय प्रस्तुत करते हुए श्रीमती सुधा घाटगे

सोलापुर, २८ जनवरी – यहां के ७० फीट के पथ पर, इंदिरानगर के चौक में २६ जनवरी को ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज की रंगोली मुद्रित की गई थी । साथ ही राष्ट्रध्वज के छायाचित्रवाले पटाखें फोडे गए थे । यह देखकर सनातन संस्था की श्रीमती सुधा घाटगे ने वहां के ८-१० युवकों को रंगोली तथा पटाखों के कारण राष्ट्रध्वज का अनादर किस प्रकार होता है, यह समझाकर उचित कृती क्या करनी चाहिए, यह बताया । इस प्रबोधन से प्रभावित होकर एक युवक ने इंदिरानगर के श्री सिद्धगणेश हनुमान मंदिर में अन्य ३५ युवकों को इकट्ठा किया । उस समय श्रीमती घाटगे ने राष्ट्र एवं धर्माभिमान का महत्त्व बताया । यह विषय सुनकर सभी ने उत्स्फूर्त रूप से टालियां बजाई । तत्पश्चात् श्रीमती घाटगे ने सोलापुर में ७ फरवरी को आयोजित हिन्दू धर्मजागृति सभा के लिए उपस्थित रहने का आवाहन किया । तत्पश्चात् सर्वश्री संजय चिलगुंडे, विक्रम मोरे, अजय शेगाव ने पुष्पगुच्छ देकर श्रीमती घाटगे का आदर किया ।

विशेषताएं

१. यहां के धर्मप्रेमियों ने महिलाओं की स्वसुरक्षा प्रशिक्षण वर्ग की मांग की तथा धर्मजागृति सभा का विषय बताने के लिए युवतियों की बैठक निश्चित की ।

२. उपस्थित युवकों ने बताया कि, ‘हम हिन्दू धर्मजागृति सभा के लिए आएंगे ही, साथ ही नियमित रूप से धर्मशिक्षण प्राप्त करने हेतु धर्मशिक्षणवर्ग आरंभ करें ।’

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment