महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में सनातन संस्था द्वारा देहली शहर और उत्तरप्रदेश के कुछ शहरों में तथा राजस्थान के भादरा में प्रवचन और ग्रंथ प्रदर्शनी

नोएडा में सनातन संस्था द्वारा लगाए ग्रंथ और सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी

देहली – २१ फरवरी २०२० को महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में सनातन संस्था द्वारा देहली और उत्तरप्रदेश के कुछ शहरों में ग्रंथ और सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई । इसके साथ ही कुछ स्थानों पर प्रवचन भी लिए गए ।

१. दिल्ली (देहली) के मालवीय नगर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में तथा न्यू कोंडली में प्राचीन शिवशक्ति मंदिर में सनातन संस्था की ओर से ग्रंथ प्रदर्शनी लगाई गई ।

२. ग्रेटर कैलाश २ के सनातन धर्म मंदिर में और  प्राचीन शिव मंदिर, बाबा खडगसिंह मार्ग, कनाट प्लेस में ग्रंथ प्रदर्शनी लगाई गई । मंदिर के पुजारी का विशेष सहयोग मिला ।

३. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पंचमुखी हनुमान मंदिर में तथा नोएडा में भी २ स्थानों पर ग्रंथ प्रदर्शनी लगाई गई ।

४. गाजियाबाद के विजय नगर स्थित श्री दूधेश्‍वर मंदिर में ग्रंथ प्रदर्शनी लगाई गई ।

 

राजस्थान के भादरा में सनातन संस्था की ओर से ग्रंथ प्रदर्शन

भादरा (राजस्थान) – यहां महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में सनातन संस्था की ओर से ग्रंथ एवं सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका अनेक जिज्ञासुओं ने लाभ उठाया । साथ ही यहां के पू. प्रबलजी महाराज के आश्रम में १६ से २१ फरवरी तक गुणप्रकाशजी महाराज द्वारा श्रीकृष्ण चरित्र कथा एवं महारुद्र यज्ञ का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम में भी ग्रंथ प्रदर्शनी लगाई गई जिसका अनेक भक्तगणों ने लाभ उठाया । साथ ही इस अवसर पर अखिल भारतवर्षीय धर्मसंघ तथा करपात्री फाऊंडेशन के उत्तराधिकारी प.पू. डॉ. गुणप्रकाश महाराज को जून २०२० को गोवा में आयोजित नवम् अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन का निमंत्रण दिया गया ।

प.पू. डॉ. गुणप्रकाश महाराज को नवम् अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन का निमंत्रण देती हुईं साधिका कु. पूनम चौधरी

 

सनातन संस्था की ओर से तेलंगना राज्य में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में धर्मप्रसार

ग्रंथ प्रदर्शनी का लाभ उठाते हुए जिज्ञासु

भाग्यनगर (तेलंगना) – सनातन संस्था की ओर से महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में तेलंगना राज्य के विविध क्षेत्रों में धर्मप्रसार किया गया । तेलंगना के भाग्यनगर, इंदूर, भोदन एवं विशाखापट्टणम् में सनातन संस्था के ग्रंथ एवं सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था, साथ ही यहां के करीमनगर में ४ स्थानोंपर फ्लेक्स प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । इंदूर के प्रदर्शनी कक्ष का जिलाधिकारी अधिनारायण रेड्डी ने अवलोकन किया ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment