ऋषिकेश (उत्तराखंड) के श्री. गौरीशंकर मोहता, श्री. देवकिशन मोहता एवं उदयपुर (राजस्‍थान) के डॉ. कमल मेहरा द्वारा रामनाथी, गोवा के सनातन आश्रम का अवलोकन !

रामनाथी (फोंडा, गोवा) – ऋषिकेश (उत्तराखंड) के गीता भवन के व्‍यवस्‍थापक श्री. गौरी शंकर मोहता, उनके भाई श्री. देवकिशन मोहता एवं उदयपुर, राजस्‍थान के डॉ. कमल मेहरा ने हाल ही में रामनाथी, गोवा के सनातन आश्रम का अवलोकन किया । इस अवसर पर सनातन संस्था की साधिका कु. मिल्‍की अगरवाल ने उन्‍हें आश्रम में चल रहा राष्‍ट्र-धर्म का कार्य, ‘सनातन प्रभात’ नियतकालिक, साथ ही आध्‍यात्मिक शोधकार्य की जानकारी दी । १८ से २१ जनवरी २०२० की अवधि में आश्रम में उनका निवास था । इन तीनों में ही तीव्र जिज्ञासा है । उन्‍हें सनातन संस्था का कार्य और आश्रम का व्‍यवस्‍थापन बहुत अच्‍छा लगा । उन्‍होंने सनातन संस्था के कार्य हेतु आवश्‍यक सहयोग करने की सिद्धता दर्शाई ।

 

श्री. मोहता द्वारा व्‍यक्‍त मनोगत

किसी महापुरुष के नियोजन की भांति परात्‍पर गुरु डॉ. आठवलेजी कार्य कर रहे हैं ! परात्‍पर गुरु डॉ. आठवलेजी का कार्य महापुरुषों के नियोजन के अनुसार चल रहा है । परात्‍पर गुरुदेव मुंबई के नागरिक हैं । वे विदेश में भी रह चुके हैं । गोवा के साथ उनका कोई संबंध नहीं था । ऐसे में संत भक्‍तराज महाराजजी ने उन्‍हें गोवा आने की प्रेरणा दी । यह सब महापुरुषों के पूर्वनियोजन के अनुसार चल रहा है । सनातन के आश्रम में जैसा ईश्‍वरीय कार्य चल रहा है, वैसा कार्य मैंने अन्‍यत्र नहीं देखा है ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment