राष्ट्रीय युवा वाहिनी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा रामनाथी के सनातन आश्रम का अवलोकन

बाईं ओर से श्री. मनोज दीक्षित, श्री. नारायण प्रसाद पांडेय, श्री. धर्मेंद्र शुक्ला, महंत गोस्वामी अनुराग, श्री. अविनाश तिवारी और इन सभी को दैनिक सनातन प्रभात की जानकारी देते हुए श्री. नीलेश चितळे

रामनाथी (गोवा) : उत्तर प्रदेश में कार्यरत राष्ट्रीय हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने १८ दिसंबर को यहां के सनातन आश्रम का अवलोकन किया । इसमें राष्ट्रीय हिन्दू युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत गोस्वामी अनुराग, वाहिनी के गौ विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री. धर्मेंद्र शुक्ल, वाहिनी के उत्तर प्रदेश प्रदेशाध्यक्ष श्री. मनोज दीक्षित, गोवा राज्य अध्यक्ष श्री. अविनाश तिवारी एवं गोवा प्रदेश प्रभारती श्री. नारायण प्रसाद पाण्डेय अंतर्भूत थे । इस अवसरपर सनातन संस्था के साधक श्री. नीलेश चितळे ने सभी को आश्रम में चल रहे राष्ट्र-धर्म, साथ ही आध्यात्मिक शोधकार्य की जानकारी दी । इस अवसरपर सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने महंत गोस्वामी अनुरागजी को सम्मानित किया । श्री. चेतन राजहंस ने इन सभी के साथ राष्ट्र एवं धर्म की वर्तमान स्थिति के संदर्भ में चर्चा की । इस समय उन्हें हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्र-धर्म के कार्य की ध्वनिचित्रचक्रिका दिखाई गई । उसे देखकर उन्होंने उत्स्फूर्तता के साथ कहा कि आज इस कार्य की बहुत आवश्यकता है ।

 

सनातन आश्रम के प्रति अभिप्राय

१. महंत गोस्वामी अनुराग

सनातन का आश्रम अतुलनीय, सात्त्विक, अद्भुत एवं धार्मिक शांति प्रदान करनेवाला है । आश्रम में हिन्दू शूचिता और संस्कृति के पुनरुज्जिवितता का भान होता है ।

२. नारायण प्रसाद पाण्डेय

सनातन संस्था की ओर से हिन्दू धर्म एवं संस्कृति को विज्ञान की परिभाषा में प्रस्तुत करने का तथा उसका प्रामाणिकता के साथ प्रसार करने का जो कार्य किया जा रहा है, वह स्पृहनीय है । संस्था के ऐसे आश्रम देश के प्रत्येक प्रांत में होने की आवश्यकता है ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment