सनातन संस्था के प्रवक्ता चेतन राजहंस ने की सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता अलख अशोक श्रीवास्तव से सद्भावना भेंट !

बाईं ओर से कु. कृतिका खत्री, अधिवक्ता अलख अशोक श्रीवास्तव, श्री. चेतन राजहंस एवं श्री. अभय वर्तक

देहली : सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने हाल ही में हिन्दू धर्म एवं राष्ट्र के हित में कार्य करनेवाले यहां के सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता अलख अशोक श्रीवास्तव से सद्भावना भेंट की । इस अवसरपर उन्होंने अधिवक्ता श्रीवास्तव से राष्ट्र एवं धर्म के संदर्भ में विचारमंथन किया । इस अवसरपर सनातन संस्था के धर्मप्रचारक श्री. अभय वर्तक एवं सनातन संस्था की देहली प्रवक्ता कु. कृतिका खत्री उपस्थित थीं ।

 

अधिवक्ता अलख श्रीवास्तव के कार्य का संक्षिप्त परिचय

१. देहली के चांदनी चौकपर स्थिति मंदिरों में स्थित मूर्तियों की तोडफोड के प्रकरण में अधिवक्ता श्रीवास्तव ने जनहित याचिका प्रविष्ट की ।

२. अधिवक्ता श्रीवास्तव ने सामाजिक प्रसारमाध्यमों के (सोशल मीडिया) के माध्यम से भारतविरोधी दुष्प्रचार करनेवाली जम्मू-कश्मीर की नेता शैला रशीद के विरुद्ध अभियान चलाया । देहली पुलिस ने इस प्रकरण में हाल ही में प्राथमिकी प्रविष्ट की है ।

३. अधिवक्ता श्रीवास्तव द्वारा प्रविष्ट जनहित याचिकापर सुनवाई करते समय सर्वोच्च न्यायालय ने अल्पायु लडकियों के साथ बलात्कार करनेवालों को फांसी की दंड देने का आदेश दिया ।

क्षणिका

इस भेंट के सयम अधिवक्ता श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘आप बहुत ही अच्छा कार्य कर रहे हैं । मैं बहुत पहले से प्रसारमाध्यमों से सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति के कार्य के संदर्भ में पढता आया हूं ।’’

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment