कल्याण की भाजपा अल्पसंख्यक महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती अंजू अरोरा ने किया रामनाथी, गोवा के सनातन आश्रम का अवलोकन

सनातन प्रभात नियतकालिकों की जानकारी लेती हुईं बाईं ओर से श्‍वेता नाणेगांवकर, श्रीमती अंजू अरोरा, कु. हूनर मटरेजा, कु. तमन्ना अरोरा, सरिता मटरेजा एवं जानकारी देती हुई कु. मिल्की अगरवाल

सनातन आश्रम, रामनाथी (गोवा) : कल्याण की भाजपा की अल्पसंख्य महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती अंजू अरोरा ने अपने परिजनों के साथ रामनाथी, गोवा के सनातन आश्रम का हाल ही में अवलोकन किया । इस अवसरपर सनातन की कु. मिल्की अगरवाल ने उन्हें आश्रम में चल रहे आध्यात्मिक शोधकार्य, साथ ही राष्ट्र एवं धर्म कार्य की जानकारी दी । श्रीमती अरोरा ने जिज्ञासा के साथ आश्रम का अवलोकन कर साधना के संदर्भ में जानकारी ली और यह मत व्यक्त किया कि साधक और आश्रम में बहुत ही सकारात्मकता प्रतीत होती है और यहां का प्रत्येक साधक आनंदित दिखाई देता ह और प्रत्येक साधक के मुखपर आनंद विलसता है । आश्रम देखकर मन पवित्र बना ।

श्रीमती अरोरा को हिन्दू धर्मपर बहुत गर्व है । उन्होंने लव जिहाद के जाल में फंसी कई हिन्दू लडकियों को छुडशया है; इसलिए उन्हें कई न्यायालयीन अभियोगों का सामना करना पड रहा है ।

क्षणिकाएं

१. श्रीमती अंजू अरोरा और उनके परिजन आश्रम में कुछ ही समय रुकनेवाले थे; परंतु वे आश्रम में ३ घंटों से भी अधिक समयतक रुके ।

२. सभी ने आश्रम की स्वच्छता और कार्यपद्धति की प्रशंसा की । श्रीमती अरोरा को साधकों द्वारा स्वभावदोष एवं अहं निर्मूलन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखा जानेवाला फलक बहुत अच्छा लगा । उन्होंने अपने विद्यालय में भी इस प्रकार का फलक लगाने की सिद्धता दर्शाई ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment