सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त तत्त्वाधान में ग्रंथ एवं फलक-प्रदर्शनी !

falak_granth_pradarshan

१. जोधपुर (राज.) – यहां प्रतिवर्ष लगनेवाले पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव मेले में विभिन्न विषयों के ग्रंथ एवं सात्त्विक उत्पादों के साथ धर्मशिक्षा, गोरक्षा एवं धर्माचरण संबंधी फलक-प्रदर्शनी लगाई गई थी । जोधपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के श्री. विनोद सिंह राजपुरोहित एवं एड्. मोती सिंहजी राजपुरोहित ने विशेष सहयोग किया ।

२. उज्जैन (म.प्र.) – यहां के स्वर्णिम भारत मंच संगठन की ओर से स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि (दिनांकानुसार – १२.१.१६) पर आयोजित कार्यक्रम में समिति की ओर से वहां उपस्थित लोगों के लिए राष्ट्रपुरुषों की जानकारी देनेवाली फलक तथा ग्रंथ-प्रदर्शनी लगाई गई थी । इसके लिए स्वर्णिम भारत मंच के श्री. दिनेश श्रीवास्तव ने स्थान की व्यवस्था की थी ।
 
मकरसंक्रांति के अवसर पर…
 
१. उज्जैन (म.प्र.) – यहां रामघाट पर आयोजित फलक (फ्लेक्स) और ग्रंथप्रदर्शनी को ५००० से अधिक लोगों ने देखा । प्रदर्शनी लगाने हेतु श्रीक्षेत्र पण्डा समिति के उपाध्यक्ष पं. संजय जोशीजी (पण्डा कुण्डवाला) ने निशुल्क स्थान की व्यवस्था की । नवीन क्षिप्रा मंदिर के पुजारी पं. तिवारीजी ने प्रदर्शनी लगाने में विशेष सहायता की थी।
 
२. आगरा (उ.प्र.) – यहां मकरसंक्रांति के शुभावसर पर समिति की ओर से आर्यसमाज अनाथालय के बच्चों में बही, लेखनी आदि शालोपयोगी वस्तुआें एवं तिल-गुड का वितरण किया गया । इसमें यहां के ८ कार्यकर्ताआें ने सहभाग लिया ।

Leave a Comment