सनातन संस्था हिन्दू धर्म के लिए अद्भुत कार्य कर रही है ! – महामंडलेश्‍वर आचार्य स्वामी भास्करानंद महाराज

आचार्य स्वामी भास्करानंद महाराज (बाईं ओर) को प्रदर्शनी दिखाते हुए हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. विनय पानवळकर

प्रयागराज (कुंभनगरी, उत्तर प्रदेश) : सनातन संस्था के संस्थापक परात्पर गुरु डॉ. आठवलेजी को मैं वंदन करता हूं । सनातन संस्था सनातन हिन्दू धर्म के लिए अद्भुत कार्य कर रही है । वृंदावन-मथुरा के अखंड दयाधाम के महामंडलेश्‍वर आचार्य स्वामी भास्करानंद सरस्वती ने १४ फरवरी को ऐसा प्रतिपादित किया । सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से कुंभनगरी में आयोजित ग्रंथ एवं धर्मशिक्षा प्रदर्शनी के अवलोकन के पश्‍चात वे ऐसा बोल रहे थे ।

इस अवसरपर हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक (डॉ.) चारुदत्त पिंगळेजी ने उन्हें माल्यार्पण कर तथा ग्रंथ भेंट कर सम्मानित किया । इस अवसरपर समिति के उत्तर-पूर्व भारत मार्गदर्शक पू. नीलेश सिंगबाळजी भी उपस्थित थे ।

महामंडलेश्‍वर आचार्य भास्करानंद महाराज ने आगे कहा, ‘‘इस प्रदर्शनी को देखकर ऐसा लगा कि सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति वास्तविक दृष्टि से राष्ट्र एवं सनातन धर्म के लिए कार्य कर रहे हैं । अभीतक मैं अन्य धर्मियों को उनके धर्म के लिए कार्य करते मैं देखता था; परंतु मैने सनातन धर्म हेतु कार्य करते हुए किसी को नहीं देखा था । आज हिन्दुओ को सनातन धर्म क्या है, यह ज्ञात नहीं है । हिन्दुओ को धर्माचरण कैसे किया जाता है तथा कौनसी बातें टाल देनी चाहिए, इसकी जानकारी नहीं है । सनातन संस्था इस विषय में जनजागृति का बहुत बडा कार्य कर रही है । संस्था के कार्य के लिए मेरी ओर से बहुत-बहुत आशीर्वाद !’’

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात