धर्मशिक्षा प्रदर्शनी से हिन्दू धर्म का संवर्धन होने में सहायता मिलेगी ! – महामंडलेश्‍वर श्री गणेशानंदगिरी महाराज

महामंडलेश्‍वर श्री गणेशानंदगिरी महाराज को माल्यार्पण कर उन्हें ग्रंथ भेंट करते हुए सद्गुरु )डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी

प्रयागराज (कुंभनगरी, उत्तर प्रदेश) : त्र्यंबकेश्‍वर (महाराष्ट्र) के महामंडलेश्‍वर श्री गणेशानंदगिरी महाराज ने ऐसा प्रतिपादित किया कि इस धर्मशिक्षा प्रदर्शनी के हिन्दू धर्म का संवर्धन होने में सहायता होगी । ३० जनवरी को कुंभनगरी में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से आयोजित ग्रंथ एवं धर्मशिक्षाफलक प्रदर्शनी के अवलोकन के पश्‍चात प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वे ऐसा बोल रहे थे ।

इस अवसरपर हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु (डॉ.) चारुदत्त पिंगळेजी ने उन्हें माल्यार्पण कर सम्मानित किया । इस समय समिति के महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ राज्यों के संगठक श्री. सुनील घनवट भी उपस्थित थे । श्री. घनवट ने उन्हें धर्मशिक्षा फलक प्रदर्शनी दिखाई ।

महामंडलेश्‍वर श्री गणेशानंदगिरी महाराज ने आगे कहा कि इस प्रदर्शनी को देखकर मन उल्हसित हुआ । सनातन संस्था की यह प्रदर्शनी धर्मरक्षा के लिए ही है । यह कुंभपर्व भी इसके लिए ही है । कुंभपर्व में आनेवाले श्रद्धालुओ ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया, तो उनके जीवन में भी निश्‍चितरूप से परिवर्तन आएगा और लोग पाश्‍चात्त्य संस्कृति से पुनः भारतीय संस्कृति की ओर झुकेंगे ।

Leave a Comment