मध्य प्रदेश राज्य के राजगढ के जिलाधिकारी कर्मवीर शर्मा द्वारा रामनाथी, गोवा के सनातन आश्रम का अवलोकन

श्री. कर्मवीर शर्मा को सूक्ष्म जगत् के विषय में जानकारी देती हुईं कु. निधी देशमुख

रामनाथी (गोवा) : मध्य प्रदेश राज्य के राजगढ के जिलाधिकारी श्री. कर्मवीर शर्मा ने हाल ही में यहां के सनातन आश्रम का अवलोकन किया । इस अवसरपर श्री. शर्मा की पत्नी डॉ. (श्रीमती) अपूर्वा शर्मा, मित्र श्री. रवी तिवारी, साले श्री. भारद्वाज तथा उनके परिजन उपस्थित थे । इस अवसरपर सनातन की साधिका कु. निधी देशमुख ने सभी को राष्ट्र एवं धर्म, साथ ही आध्यात्मिक शोधकार्य की जानकारी दी । आश्रम के अवलोकन के पश्‍चात श्री. कर्मवीर शर्मा ने कहा, ‘‘आश्रम में मुझे अत्यंत शांति तथा सात्त्विक वातावरण की अनुभूति हुई । सूक्ष्म जगत् के विषय की जानकारी तथा उसका विश्‍लेषण अद्भुत है ।

आश्रम में चल रहे आध्यात्मिक शोधकार्य के विषय में श्री. शर्मा ने कहा, ‘‘अध्यात्म के सभी अंगों की तात्त्विक तथा वैज्ञानिक व्याख्या और अधिक स्पष्ट की जा सकती है । मंत्र के कारण होनेवाले परिणामों का व्यापक अध्ययन किया जाना चाहिए ।’’

डॉ. (श्रीमती) अपूर्वा शर्मा : मुझे आश्रम में अत्यंत पवित्रता, शांति और सहजता प्रतीत हुई, साथ ही यहां की सभी व्यवस्था प्रशंसनीय है । सूक्ष्म जगत् का ज्ञान अलग प्रकार का तथा देखनेलायक है । मुझे आश्रम बहुत अच्छा लगा । मैं आश्रम के विषय में कुछ सूचना नहीं दे सकती; क्योंकि मैं इस समय आत्मविभोरावस्था में हूं ।

श्री. रवी तिवारी (श्री. शर्मा के मित्र), इंदौर, मध्य प्रदेश : आश्रम बहुत अच्छा लगा और मन आनंदित हो गया । हिन्दुओ की एकजुट तथा हिन्दू धर्म के प्रसार हेतु यहां चल रहा कोर्य अत्यंत प्रशंसनीय है । सूक्ष्म जगत् का क्षेत्र अद्भुत लगा । यह कार्य निरंतर चलता रहे; इसके लिए ईश्‍वर सदैव कृपा कर आशीर्वाद दें ।

श्री. कर्मवीर शर्मा उज्जैन (मध्य प्रदेश) के श्री सप्तर्षि गुरुकुल के संस्थापक-अध्यक्ष श्री. देवकरण शर्मा के पुत्र हैं । श्री. देवकरण शर्मा जून २०१८ में गोवा में संपन्न सप्तम् अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन में सहभागी थे, साथ ही उन्होंने भी सनातन आश्रम का अवलोकर कर सनातन का राष्ट्र एवं धर्म का कार्य जान लिया था ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment