आजरा (जनपद कोल्हापुर, महाराष्ट्र) की ग्रामबैठक में युवक और महिलाआें का उत्स्फर्त सहभाग

लव जिहाद को रोकने हेतु हिन्दुआें का संगठन तथा धर्मशिक्षा
की आवश्यकता ! – अमोल कुलकर्णी, हिन्दू जनजागृति समिति

आजरा (जनपद कोल्हापुर) : हिन्दू धर्मपर विविध प्रकार के आघात हो रहे हैं । देवताआें का अनादर, संतों के विरुद्ध झूठे आरोप लगाकर उन्हें कारागृह में डाल देना, बलपूर्वक धर्मांतरण की घटनाएं हो रही है । हिन्दू युवतियों को लव जिहाद के जाल में फंसाकर धर्मांधों द्वारा उनका धर्मांतरण किया जा रहा है । ऐसी घटनाआें को रोकने के लिए हिन्दुआें का संगठन तथा धर्मशिक्षा की आवश्यकता है । हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. अमोल कुलकर्णी ने यह मार्गदर्शन किया ।१८ नवंबर को आजरा के रवळनाथ मंदिर में संपन्न ग्रामबैठक में वे ऐसा बोल रहे थे । इस बैठक में आजरा तथा परिसर के ७० से भी अधिक हिन्दुत्वनिष्ठ युवक-युवतियां तथा महिलाओ का उत्स्फूर्त सहभाग था ।

सनातन संस्था का आधुनिक वैद्य मानसिंग शिंदे ने ‘साधना की आवश्यकता’ विषयपर मार्गदर्शन किया । श्री. सतीश शिंदे ने आधुनिक वैद्य मानसिंग शिंदे को सम्मानित किया, तो समर्थ नागरी सहकारिता पतसंस्था के अध्यक्ष श्री. सुभाष दोरुगडे ने श्री. अमोल कुलकर्णी को सम्मानित किया । बैठक का सूत्रसंचालन समिति के श्री. प्रसाद कुलकर्णी ने किया । इस अवसरपर शिवसेना की युवासेना तहसीलप्रमुख श्री. युवराज पोवार, पंडित दीनदयाल महाविद्यालय के प्राचार्य श्री. विजय राजोपाध्ये, भाजपा के श्री. उदय चव्हाण, श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्थान के श्री. प्रथमेश काणेकर तथा शिवसेना विभागप्रमुख श्री. मारुती डोंगरे उपस्थित थे । बैठकस्थलपर सनातन संस्था द्वारा प्रकाशित ग्रंथ तथा सात्त्विक उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी ।

आभार

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से बैठक के लिए रवळनाथ मंदिर उपलब्ध करा देने के लिए श्री. जितेंद्र टोपले तथा श्री. अनिल कुंभार, ध्वनियंत्र उपलब्ध करा देने के लिए श्री. उदय चव्हाण, साथ ही बैठक व्यवस्था तथा अन्य सहायता के लिए पू. कलावती माता संप्रदाय के प्रति आभार व्यक्त किया गया ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment