खामगांव में महेश नवमी के उपलक्ष्य में ‘धार्मिक कृतियों के पीछे क्या शास्त्र है ?’ इस प्रवचन का आयोजन !

प्रदर्शनी का लाभ प्राप्त करनेवाली जिज्ञासु महिलाएं

खामगांव – १९ जून को महेश नवमी के उपलक्ष्य में यहां के माहेश्वरी भवन में आयोजित किए गए कार्यक्रमों में सनातन के साधकों को ‘हिन्दु धर्म के विभिन्न धार्मिक कृतियों के पीछे क्या शास्त्र है तथा जीवन में साधना का क्या महत्त्व है ?’ इस विषय पर प्रवचन करने हेतु आमंत्रित किया गया था । तदनुसार अकोला की सनातन की साधिका अधिवक्ता (श्रीमती) श्रुती भट ने इन विषयों पर प्रवचन किया ।

८५ जिज्ञासुओं ने इस कार्यक्रम का लाभ ऊठाया । उस समय माहेश्वरी समाज की महिलाएं अधिक संख्या में उपस्थित थी । सभी उपस्थितों ने कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा माह में एक बार सत्संग की मांग भी की ।

इस कार्यक्रम के लिए खामगांव के माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष प्रा. रमेशचंद्र राठी तथा सचिव श्री. राजेंद्रकुमार भैय्या का अमूल्य सहकार्य प्राप्त हुआ । उस समय आयोजित की गई सनातन की सात्त्विक उत्पादनी तथा ग्रंथों की प्रदर्शनी को अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हुआ ।

अधिवक्ता श्री. तरुण मोहता की अभिनंदनीय कृती !

खामगांव के अधिवक्ता श्री. तरुण मोहता सनातन के रामनाथी आश्रम में २ तथा ३ जून २०१८ को संपन्न हुए ‘अखिल भारतीय अधिवक्ता शिविर’ में उपस्थित थे । सनातन के अध्यात्मप्रसार के कार्य से प्रभावित होकर तथा प्रेरणा लेकर उन्होंने त्वरित यह कार्यक्रम खामगांव में आयोजित किया ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment