गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) में हिन्दू जनजागृति समिति तथा सनातन संस्था की ओर से संपर्क अभियान !

आनंदी जीवन के लिए अध्यात्म इस विषय पर प्रवचन

हिन्दुसंघटन बैठक में उपस्थित धर्माभिमानी तथा उन्हे मार्गदर्शन करते हुए श्री चेतन राजहंसजी एवं श्री विश्वनाथ कुलकर्णीजी(बांई ओर)

गोरखपुर के रहनेवाले श्री प्रफुल्ल सिंह सनातन संस्था के शुभचिंतक हैं | उन्होंने  ‘नॉरमॅन’ परिसर में ‘ आनंदी जीवन के लिए अध्यात्म इस विषय पर प्रवचन आयोजित किया था | इस प्रवचन में सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंसजी ने मनुष्य जन्मा का ध्येय , जीवन में साधना का महत्त्व और नामसाधना इन विषयों पर जिज्ञासुओं को मार्गदर्शन किया | इस समय उपस्थित जिज्ञासुओं ने ग्रंथप्रदर्शन का लाभ उठाया | 

महंत रवींद्र दासजी इन्हे दिया सप्तम अखिल भारतीय हिंदू अधिवेशनका निमंत्रण

गोरखपुर : आंतराष्ट्रीय सीताराम बैंक के निर्देशक तथा संकटमोचन कालीबाडी मंदिर के महंत रवींद्र दासजी को ७वें अखिल भारतीय हिन्दू अधिवेशन के लिए आमंत्रित किया गया । इस अवसर पर सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने महंत रवींद्र दासजी को हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के कार्य की दिशा समझाई । महंत रवींद्र दासजी ने हिन्दर अधिवेशन में उपस्थित रहने का आश्‍वासन दिया । महंत रवींद्र दासजी यहां के गोरक्षपीठ के वर्तमान महंत योगी आदित्यनाथ के गुरुबंधु हैं तथा वे हिन्दू युवा वाहिनी के मार्गदर्शक हैं । इस समय हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर प्रदेश-बिहार समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी उपस्थित थे ।

बडहलगंज (उत्तर प्रदेश) में हिन्दूसंगठन बैठक

बडहलगंज : यहां के विचित्रवीर हनुमान मंदिर के न्यासी श्री. शंभुनाथ त्रिपाठी ने हिन्दूसंगठन बैठक का आयोजन किया । इस बैठक में बडहलगंज परिसर के शिक्षित तथा धार्मिक लोग सम्मिलित हुए । सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने इस बैठक में ‘राष्ट्र-धर्म की वर्तमान स्थिति तथा हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता’ इस विषय पर उद्बोधन किया । बैठक के आरंभ में श्री. वसंत सणस ने सभी को समिति के कार्य के प्रति अवगत कराया, तो श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी ने ग्रामवासियों को धर्मकार्य में सम्मिलित होने का आवाहन किया । इस बैठक में मासिक धर्मशिक्षावर्ग का प्रारंभ करना सुनिश्‍चित किया गया ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment