महाशिवरात्री के उपलक्ष्य में महाराष्ट्र के पृथक स्थानों पर सनातन संस्था के ग्रंथ तथा सात्त्विक उत्पादनों की प्रदर्शनी को मान्यवरों की भेंट तथा उन्होंने की ग्रंथों की प्रशंसा

जयसिंगपुर (जनपद कोल्हापुर)

यहां की ग्रामदेवता श्री सिद्धेश्वर मंदिर में प्रदर्शनी आयोजित करने हेतु श्री सिद्धेश्वर मंडल के न्यासी पदाधिकारियों का अमूल्य सहकार्य प्राप्त हुआ । प्रदर्शनी के स्थल पर युवकों के नए महाराष्ट्र के संपादक श्री. अशोक कोळेकर, जयसिंगपुर के संपाददाता प्रतिनिधी ने प्रदर्शनी स्थल का ध्वनिचित्रीकरण किया तथा सनातन संस्था के साधक श्री. अण्णासाहेब वरेकर का २ मिनट का साक्षात्कार लिया ।

सांगली

विधायक मोहनराव कदम तथा जनपदाधिकारी काळम पाटिल की प्रदर्शनी को भेंट

सागरेश्वर में आयोजित की गई ग्रंथ प्रदर्शनी को सांगली-सातारा विधान परिषद कांग्रेस के विधायक श्री. मोहनराव कदम ने सदिच्छा भेंट दी । साथ-साथ दंडोबा मंदिर, दंडोबा डोंगर (मिरज) पर आयोजित की गई प्रदर्शनी को सांगली के जनपदाधिकारी श्री. विजयकुमार काळम पाटिल ने सदिच्छा भेंट दी । उस समय जनपदाधिकारियों को साप्ताहिक सनातन प्रभात का अंक भेंट दिया ।

उस समय समिति के श्री. गिरीश पुजारी ने जनपदाधिकारियों को वॅलेन्टाईन डे के विरोध में समिति के जनजागृति अभियान में जानकारी के हस्तपत्रक प्रस्तुत किए । जनपदाधिकारियों ने कार्य की प्रशंसा करते हुए बताया कि, ‘वर्तमान में यह कार्य करने की अत्यंत आवश्यकता है ।’

कल्याण

भाजपा विधायक नरेंद्र पवार ने सनातन के ग्रंथों की जानकारी प्राप्त की ।

कल्याण के श्री शंकर मंदिर में आयोजित ग्रंथप्रदर्शनी को यहां के भाजपा विधायक श्री. नरेंद्र पवार ने भेंट दी । उन्होंने सनातन के ग्रंथों की जानकारी प्राप्त करते समय ग्रंथ भी खरीद लिए ।

यहां एक धर्माभिमानियों ने लव जिहाद का ग्रंथ खरीद लेते समय सनातन के कार्य की प्रशंसा की तथा यह भी वक्तव्य किया कि, ‘यह ग्रंथ हिन्दु युवतियों को पढना ही चाहिए ।’

डोंबिवली

जानकारी प्राप्त करते हुए विधायक (१) रवींद्र चव्हाण यहां की ग्रंथप्रदर्शनी को विभागप्रमुख श्री. सुधीर पोवार तथा राज्यमंत्री, साथ ही विधायक रवींद्र चव्हाण ने भी भेंट दी ।

रायगड

७६ स्थानों पर आयोजित की गई प्रदर्शनी को अच्छा प्रतिसाद

खोपोली

यहां आयोजित की गई ग्रंथ प्रदर्शनी को यहां की नगराध्यक्षा श्रीमती सुमन औरसमल तथा नगरसेवक श्री. नितीन मोरे ने प्रदर्शनी को भेंट दी ।

नया पनवेल

यहां की प्रदर्शनी को विधायक श्री. विवेक पाटिल, भूतपूर्व नगराध्यक्षा श्रीमती चारुशीला घरत तथा जे. एम्. म्हात्रे, साथ ही श्री. बाळाराम पाटिल तथा मंदिर न्यासी श्री. भरत पाटिल ने भेंट दी ।

श्री गाढेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को विषय प्रस्तुत करने के लिए मंदिर न्यासी श्री. कांडपिळे ने स्वीकृती दी ।

पेण

यहां के पाटणेश्वर गांव में आयोजित की गई प्रदर्शनी को नगराध्यक्षा श्रीमती प्रीतम पाटिल ने भेंट दी ।

नाशिक

सिन्नर नगरपालिका के भूतपूर्व नगराध्यक्ष विठ्ठल उगले तथा भूतपूर्व विधायक माणिकराव कोकाटे की कन्या सीमा कोकाटे की भेंट

नगरपालिका के भूतपूर्व नगराध्यक्ष विठ्ठल उगले तथा भूतपूर्व विधायक माणिकराव कोकाटे की कन्या सीमा कोकाटे यहां के श्री गोंदेश्वर मंदिर, सिन्नर में आयोजित की गई प्रदर्शनी को सिन्नर नगरपालिका के भूतपूर्व नगराध्यक्ष विठ्ठल उगले तथा भूतपूर्व विधायक माणिकराव कोकाटे की कन्या सीमा कोकाटे ने भेंट कीr । उस समय उन्हें साप्ताहिक सनातन प्रभात का अंक भेंटस्वरूप दिया ।

श्री. उगले ने बताया कि, ‘मुझे सनातन का सभी साहित्य तथा ग्रंथ देखना है । लव जिहाद यह ग्रंथ भी मुझे अत्यंत अच्छा लगा । मैं वह ग्रंथ अन्यों को भी वितरित करूंगा । यहां के सिन्नर लोकल केबल पर ध्वनिचित्रचक्रिका का प्रसारण कर सकते हैं ।’

Leave a Comment