सभी गणेशभक्त सनातन संस्था द्वारा निर्मित एप ‘गणेशपूजा एवं आरती’ को डाऊनलोड कर लें ! – महामंडलेश्‍वर श्री जनार्दन हरिजी महाराज, फैजपुर (जळगांव, महाराष्ट्र)

जळगांव : सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य ईश्‍वरीय कार्य है और उसके द्वारा सनातन हिन्दू धर्म को जागृत रखने का कार्य किया जा रहा है । गणेशोत्सव आदर्श पद्धति सेमनाने की दृष्टि से सभी गणेभक्त सनातन संस्था द्वारा निर्मित ‘गणेशपूजा एवं आरती’ को डाऊलनलोड कर लें । सनातन संस्था की ओर से ‘आरती कैसे उतारें ?’ तथा ‘ श्री गणेशजी की उपासना, पूजा-अर्चना और विसर्जन कैसे करें ?’, इस संदर्भ में शास्त्रीय परिभाषा में मराठी, अंग्रेजी, हिन्दी एवं कन्नड इन भाषाओं में जानकारी उपलब्ध है । सभी गणेशभक्त इसका लाभ उठाएं । जळगांव जनपद के फैजपु के महामंडलेश्‍वर श्री जनार्दन हरिजी महाराज ने यह आवाहन किया ।

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से हाल ही में उनसे भेंट की गई । इस अवसरपर महाराजजी ने समिति के कार्य की प्रशंसा कर कार्य के लिए आशीर्वाद दिए । स्वामीजी ने यह संदेश भी दिया कि आज के समय में भारतवर्ष का सबसे बडा त्योहार गणेशोत्सव चल रहा है और किसी भी उत्सव को संस्कृति और धर्मशास्त्र के अनुसार मनाने से सभी संकट दूर होते हैं; इसलिए सभी लोग धर्मशास्त्र के अनुसार ही त्योहार और उत्सव मनाएं । समिति की श्रीमती क्षिप्रा जुवेकर ने समिति की ओर से चलाए जा रहे रोट्र एवं धर्मकार्य के संदर्भ में जानकारी दी । इस अवसरपर समिति के सर्वश्री ब्रह्मा अंकलेकर, धीरज भोळे एवं श्रीमती छाया भोळे उपस्थित थीं ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात