सनातन संस्था के साधक वानरसेना की भांति प्रभु श्रीरामचंद्रजी का ही कार्य कर रहे हैं ! – श्री श्री १०८ हनुमानदासजी महाराज टाटंबरी, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के श्री श्री १०८ हनुमानदासजी महाराज टाटंबरी को सम्मानित करते हुए श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी

वाराणसी : आपका राष्ट्रजागृति का यह पवित्र कार्य देखकर मैं धन्य हो गया । ‘मैं यहां वास्तविक रूप से आध्यात्मिक जगत में विहार कर रहा हूं’, ऐसा अनुभव मुझे यहां हो रहा है । मैने केवल यही ऐसा देखा की यहां का एक-एक शब्द राष्ट्रप्रेम से भारित है । सनातन संस्था के साधक वानरसेना की भांति प्रभु श्रीरामचंद्रजी का कार्य ही कर रहे हैं । मैं इसलिए स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं कि आज मुझे सनातन संस्था के सेवाकेंद्र आने का अवसर मिला । उत्तर प्रदेश के श्री श्री १०८ हनुमानदासजी महाराज, टाटंबरी ने यह गौरवोद्गार व्यक्त किए । उन्होंने हाल ही में सनातन संस्था के सेवाकेंद्र का अवलोकन किया । इस अवसरपर हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी ने उन्हें समिति द्वारा किए जा रहे राष्ट्र एवं धर्म के कार्य की जानकारी दी । इस अवसरपर गाजीपुर के उद्योगपति श्री. श्रीकांत जयसवाल भी उपस्थित थे ।

 

श्री श्री १०८ हनुमानदासजी महाराज टाटंबरी का परिचय

र्श्री श्री १०८ हनुमानदासजी महाराज संपूर्ण भारतभ्रमण कर लोगों को अध्यात्म एवं भारतीय संस्कृति के प्रति जागृत करते हैं । वे एक सुप्रसिद्ध कथावाचक भी हैं । वे बिना जूता पहने हुए सर्वत्र भ्रमण करते हैं । हनुमानजी द्वारा उन्हें सूक्ष्म से की गई आज्ञा के अनुसार महाराज केवल सूत से बडे वस्र धारण करते हैं । महाराज ने ४० दिनोंतक खडे रहकर अनुष्ठान किया है ।

स्त्रोत  : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment