दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में बिजली, पानी या भोजन के बिना लाखों लोग बेहाल !

जब महाशक्ति अमेरिका को प्रकृति की मार झेलनी पडती है, तब भारत की क्या बिसात ! ऐसी आपात स्थिति में सुरक्षित और जीवित रहने के लिए साधना के माध्यम से दिव्य ईश्वरीय कृपा प्राप्त करना आवश्यक है !

टेक्सास (संयुक्त राज्य अमेरिका) – पिछले कुछ दिनों से अमेरिका के दक्षिणी भाग टेक्सास में भारी हिमपात और बर्फ़ीली आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है । बर्फ़ीले तूफ़ान ने संयुक्त राज्य अमेरिका में पावर ग्रिड को बडी क्षति पहुंचाई है, परिणामस्वरूप ५ लाख घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है । भीषण ठंड के कारण छोटे जलापूर्ति जलसेतु जम गए हैं । खराब मौसम की पृष्ठभूमि के बीच राष्ट्रपति जो बायडेन ने क्षेत्र में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है ।

 

१. मौसम विभाग ने अगले २४ घंटों में वर्जीनिया से दक्षिणी पेनसिल्वेनिया, साथ ही उत्तरी कैरोलिना, वाशिंगटन डी.सी. और फिलाडेल्फिया के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है ।

२. टेक्सास के सुपर मार्केट में भोजन और खाद्यपदार्थ समाप्त हो गए हैं । लगभग ७० लाख लोगों को गर्म पानी की आवश्यकता है । भूख से पीडित लोगों को भोजन के लिए अन्न छत्रों के सामने ४-४ घंटे तक पंक्ति में खडा होना पड़ता है । ह्यूस्टन शहर में खाद्य आपूर्ति नहीं हो रही है, इसलिए लोगों को अपना पेट भरने के लिए खराब भोजन खाना पड रहा है । जिन क्षेत्रों में पानी है, वहां नागरिकों के पास केवल दो विकल्प हैं, ठंडा पानी पीने कर बीमार पडें या बिना पानी के रहें । ह्युस्टन में अफ्रीका जैसी स्थिति है ।

स्त्रोत : सनातन प्रभात

Leave a Comment