सात्त्विक स्तोत्र, आरती, श्‍लोक एवं नामजप का संग्रह युक्त ‘सनातन चैतन्यवाणी एप’ का लोकार्पण !

सनातन संस्था की सद्गुरु (श्रीमती) अंजली गाडगीळ के शुभहस्तों सात्त्विक स्तोत्र,
आरती, श्‍लोक एवं नामजप का संग्रह युक्त  ‘सनातन चैतन्यवाणी एप’ का लोकार्पण !

वर्तमान के भागदौड के जीवन में और चल रहे संकटकाल में अनेक लोग सनातन धर्म की ओर बढ रहे हैं । समाज धर्म और अध्यात्म के विषय में जिज्ञासा की दृष्टि से देख रहे हैं । समाज को शुद्ध और योग्य उच्चार, शुद्ध भाषा, शास्त्रशुद्ध पद्धति से और भावपूर्ण आवाज में और सबसे महत्त्वपूर्ण कि संतों और साधना करनेवाले साधकों द्वारा सात्त्विक वाणी में चैतन्यदायी ऑडिओ सभी को उपलब्ध हों, इस हेतु सनातन संस्था द्वारा ‘सनातन चैतन्यवाणी’ ऑडिओ एप उपलब्ध किया है । इस एप में सात्त्विक स्तोत्र, श्‍लोक, आरतियां और नामजप का संग्रह है । ‘अक्षय्य तृतीया’के शुभमुहूर्त पर सनातन संस्था की सद्गुरु (श्रीमती) अंजली गाडगीळ के शुभहस्तों इस एप का प्रकाशन किया गया । लॉकडाऊन होने से अत्यंत ही सादे ढंग से ‘सोशल डिस्टंसिंग’का पालन करते हुए; मंत्रोच्चारों के साथ गोवा के सनातन आश्रम में इसका प्रकाशन किया गया । आज ‘सनातन चैतन्यवाणी’ एप ‘गुगल प्ले स्टोर’पर सभी के लिए उपलब्ध हुआ है । मराठी भाषा में बनाया गया यह एप यथाशीघ्र अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध होगा । इस अवसर पर सद्गुरु (श्रीमती) अंजली गाडगीळ ने आवाहन किया है कि अधिकाधिक लोग यह एप डाऊनलोड कर, उसका उपयोग करें और सात्त्विक स्तोत्र, आरती, श्‍लोक, नामजप आदि का लाभ लें ।

सनातन हिन्दू धर्म की तेजस्वी धरोहर जतन, संवर्धन और प्रसार हो; इसके लिए सनातन संस्था ने अथक परिश्रम से यह एप विकसित किया गया है । इस ऑडिओ एप में सात्त्विक पुरोहितों द्वारा कहे गए श्रीदुर्गासप्तश्‍लोकी, श्री गणेश अथर्वशीर्ष, श्रीरामरक्षास्तोत्र, मारुतिस्तोत्र, श्रीकृष्णाष्टक, अगस्त्योक्त-आदित्यहृदय-स्तोत्र हैं । इसके साथ ही संतों द्वारा विशिष्ट लय में कहे गए श्रीराम, श्रीकृष्ण, श्री गणेश, श्री दुर्गादेवी, दत्तात्रेय और शिव के नामजप हैं । भावपूर्ण लय में साधकों द्वारा गाए विविध देवताओं की आरतियों सहित वर्षभर में आनेवाले विविध त्योहारों के समय और प्रतिदिन कहे जानेवाले विविध श्‍लोकों का भी समावेश इस एप में किया गया है ।

सनातन संस्था ने लोगों का आवाहन किया है यह एप ‘गुगल प्ले स्टोर’की निम्न दी गई लिंक पर डाऊनलोड करें ।

https://play.google.com/store/apps/details?id=sanatan.audios.musicplayer

 QR code Sanatan Audio App 

4 thoughts on “सात्त्विक स्तोत्र, आरती, श्‍लोक एवं नामजप का संग्रह युक्त ‘सनातन चैतन्यवाणी एप’ का लोकार्पण !”

    • Namaskar,

      Google Playstore is an application that hosts apps for android devices like mobiles and tablets. Hence, this application is made for android devices and will be accessible on those devices only.

      Reply

Leave a Comment