गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में सनातन संस्था का नाम जोडने के प्रकरण में हिन्दुत्वनिष्ठों ने किया सनातन संस्था का समर्थन

गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में सनातन संस्था का नाम जोडने के प्रकरण में हिन्दुत्वनिष्ठों ने को दृढता से सनातन संस्था का समर्थन किया । ५ जून को संवाददाताआें द्वारा पूछे गए प्रश्‍नों का उत्तर देते समय मान्यवरों की भूमिका यहां प्रस्तुत कर रहे हैं . . .

 

 

प्रश्‍न : गौरी लंकेश हत्या प्रकरण के संदर्भ में सनातन संस्था का नाम आया है । इस विषय में आपका क्या कहना है ?

श्री. जय अहुजा, अध्यक्ष, निमित्तेकम संस्था, जयपुर, राजस्थान – अनेक संगठनों पर आरोप होते रहते हैं । आरोपों की भली-भांति जांच होनी चाहिए । तत्पश्‍चात ही हम निष्कर्ष तक पहुंच सकते हैं । साम्यवादियों द्वारा हिन्दू संगठनों पर झूठे आरोप होते ही रहते हैं । साध्वी प्रज्ञा सिंह को भी झूठे आरोपों के अंतर्गत ही बंदी बनाकर उनपर अमानवीय अत्याचार किए गए थे । अब वे निर्दोष छूट गई हैं ।

श्री. राहुल कौल, राष्ट्रीय समन्वयक, यूथ फॉर पनून कश्मीर, पुणे – सनातन संस्था एक अच्छी संस्था है । लगता नहीं है कि, उनसे ऐसा कुकर्म होगा । शुद्ध और पवित्र विचारवाले ऐसा कभी भी नहीं करेंगे । साम्यवादियों द्वारा सदैव ही आरोप लगाया जाता है । सोचिए, साम्यवादी, सेक्यूलरवादी, देशद्रोहियों को फ्रंट लेवल पर कौन उत्तर दे रहा है ? सनातन संस्था, हिन्दू जनजागृति समिति फ्रंट लेवल पर प्रतिवाद कर अत्यंत सार्वजनिक और स्पष्टरूप से बता रही है कि हमें हिन्दू धर्म की रक्षा और आचरण करना है । हम १२ वर्षों से इस संस्था से जुडे हैं । साधना से आध्यात्मिक उन्नति करना, सनातन संस्था का मुख्य उद्देश्य है । इसलिए ऐसा आरोप लगाना अत्यंत दुर्भाग्य की बात है ।

Leave a Comment