सामाजिक संकेतस्थलों (Social Media) पर धर्मप्रसार करने के लिए विविध विषयों के पोस्ट सिद्ध करने की सेवा में सम्मिलित रहें !

‘फोटोशॉप’ तथा ‘कोरल’ इस संगणकीय प्रणाली का ज्ञान होनेवाले साधकों को सेवा की अमूल्य संधी !

सनातन संस्था तथा हिन्दु जनजागृति समिति के संकेतस्थल पर राष्ट्ररक्षण, धर्मजागृति, साधना, आचारधर्म इत्यादि विषयों पर अनमोल ज्ञानसंपदा उपलब्ध है । फेसबुक, ट्विटर, वॉटसअ‍ॅप के समान सामाजिक प्रसारमाध्यमों द्वारा इस ज्ञान का व्यापक स्तर पर प्रसार किया जा रहा है । इस के अंतर्गत राष्ट्र एवं धर्म पर आनेवाली आपत्ती, साथ ही अन्य विषयों के संदर्भ में जनसाधारणों को जानकारी देनेवाले वाचनीय तथा प्रबोधन पर पोस्टस् सिद्ध की जाती हैं । उन्हें समाज द्वारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद प्राप्त हो रहा है ।

ये पोस्ट सिद्ध करने की सेवा करने के लिए फोटोशॉप (Photoshop) अथवा कोरल (Corel) इस संगणकीय प्रणाली का (सॉफ्टवेअर्स) ज्ञान अथवा अनुभव होनेवाले साधकों की त्वरित आवश्यकता है । इच्छुक साधक पूरे समय के लिए अथवा कुछ कालावधी के लिए सनातन आश्रम में निवास कर अथवा घर बैठ कर सेवा कर सकते हैं । घर बैठकर सेवा करनेवालों को प्रतिदिन न्यूनतम 2 घंटा इस सेवा के लिए व्यतीत करना अपेक्षित है ।

सेवा हेतु इच्छुक होनेवाले जनपद सेवकों के माध्यम से आगे की सारणीनुसार अपनी जानकारी [email protected] इस संगणकीय पते पर अथवा डाक पते पर भेजें । यदि इस में कुछ संदेह है, तो श्री. गिरीजय प्रभुदेसाई को 9503097675 इस क्रमांक पर संपर्क करें ।

(डाक के लिए पता : श्री. गिरीजय प्रभुदेसाई, द्वारा सनातन आश्रम, 24/बी, रामनाथी, बांदिवडे, फोंडा, गोवा)

यदि इच्छुक साधक ने स्वयं किसी भी विषय पर आर्टवर्क सिद्ध किया है, तो उपर्युक्त जानकारी के साथ भेजें ।

Leave a Comment