हिन्दू धर्म का ओजस्वी कार्य करनेवाली सनातन संस्थापर प्रतिबंध लाने का षड्यंत्र विफल सिद्ध होगा ! – ह.भ.प. कृष्णराव क्षीरसागर महाराज, वारकरी संप्रदाय

(बाईं ओर से) श्री. राहुल कोल्हापुरे, ह.भ.प. कृष्णराव क्षीरसागर महाराज तथा श्री. पराग गोखले

सातारा : आधुनिकतावादी तथा प्रसारमाध्यमों द्वारा सनातन संस्था को अपकीर्त किया जा रहा है । इसी से ही समाज का दिशाभ्रम कर अन्वेेषण को भटकाया जा रहा है । इसके लिए अब हिन्दुत्वनिष्ठ तथा हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों को संगठित होना होगा । इसके साथ ही सनातन के विरुद्ध लगाए जा रहे झूठे आरोपों की पोलखोल कर समाज के सामने वास्तविकता लाई जानी चाहिए । इससे पहले भी डॉ. नरेंद्र दाभोलकर, कॉ. पानसरे, प्रा. कलबुर्गी तथा पत्रकार गौी लंकेश की हत्याआें के प्रकरण में सनातन संस्था को इसी षड्यंत्र के चलते लक्ष्य बनाया गया था । हिन्दू धर्म का ओजस्वी कार्य करनेवाली सनातन संस्था को झूठे आरोपों में फंसाकर उसपर प्रतिबंध लगाने का षड्यंत्र विफल सिद्ध होगा । ह.भ.प. कृष्णराव क्षीरसागर महाराज ने ऐसा प्रतिपादित किया । ८ सितंबर को यहां के गोडोली नाके के निकट लेक व्यू होटल में आयोजित जनसंवाद सभा में वे ऐसा बोल रहे थे । इस जनसंवाद सभा में विविध हिन्दुत्वनिष्ठ, राजनीतिक दल तथा संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

ह.भ.प. कृष्णराव क्षीरसागर ने अपने भाषण में आगे कहा, ‘‘मैने सनातन संस्था के कार्य को बहुत निकटता से देखा है । इस संस्था में साधना, ईश्‍वरभक्ति और राष्ट्रप्रेम की शिक्षा दी जाती है । अतः आधुनिकतावादियों के दबाव की बलि चढकर संस्थापर प्रतिबंध लाने के प्रयास चल रहे हैं । हमें संगठितरूप से इन प्रयासों को तोड डालना चाहिए । वारकरी संप्रदाय इसका विरोध करने के लिए सडकपर उतरे बिना नहीं रहेगा ।’’

इस अवसरपर सनातन संस्था के श्री. राहुल कोल्हापुरे ने कहा, ‘‘नालासोपारा में कथितरूप से विस्फोटक मिलने के प्रकरण में बंदी बनाए गए कोई भी संदिग्ध सनातन संस्था के साधक नहीं हैं; परंतु ऐसा होते हुए भी कुछ राजनीतिक दल, संगठन, तथाकथित आधुनिकतावादी, मुसलमान नेता आदि द्वारा सनातन संस्थापर प्रतिबंध लगाने की आधारहीन तथा द्वेषपूर्ण मांग की जा रही है ।

 

जनसंवाद सभा में उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठ

हिन्दू महासभा के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता गोविंद गांधी, हिन्दू महासभा के सातारा जनपद अध्यक्ष तथा अधिवक्ता दत्ता सणस, भाजपा के श्री. अभय घोडके, विश्‍व हिन्दू परिषद के सातारा नगर मंत्री श्री. जितेंद्र वाडेकर तथा श्री. राहुल मोरे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के श्री. सारंग कोल्हापुरे, गोरक्षक श्री. विकास चव्हाण, योग वेदांत सेवा समिति के श्री. सतीश केसकर, वारकरी संप्रदाय के ह.भ.प. मोहनानंद महाराज, सेवानिवृत्त कैप्टन विजयकुमार मोरे, नशामुक्ति युवक संघ के श्री. धनंजय शिंदे, सातारा पेन्शनर संगठन के श्री. शिवाजी निकम, श्री शिवप्रतिष्ठान हिन्दुस्थान के श्री. शेखर जाधवसहित अनेक हिन्दुत्वनिष्ठ राजनीतिक दल, संगठनों के पदाधिकारी, साथ ही प्रखर धर्माभिमानी श्री. रजत नाईक तथा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

सनातन का ओजस्वी धर्मप्रसार सहन न होने के कारण ही विरोध ! – पराग गोखले, हिन्दू जनजागृति समिति

धर्म को न माननेवाले आधुनिकतावादियों को सनातन का ओजस्वी धर्मप्रसार सहन नहीं होता, यह सनातन को होनेवाले विरोध का प्रमुख कारण है । धर्म का विरोध तथा अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण की राजनीति करनेवालों के लिए सनातन संस्था ‘सुलभ लक्ष्य’ (सॉफ्ट टार्गेट) है । सातारा में संपन्न इस जनसंवाद सभा का फेसबुक लाईव के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया । इस माध्यम से १ सहस्र से भी अधिक धर्माभिमानियों ने इस सभा को देखा तथा ६ सहस्र से भी अधिक धर्माभिमानियों ने इस सभा को दूसरों को शेयर किया ।

स्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment