सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने की मांग षड्यंत्र है !

. . . ऐसा हम कहते हैं, वह इसलिए कि,

गोरक्षक श्री. वैभव राऊत को विस्फोटक रखने के कथित अपराध के प्रकरण में आतंकवाद विरोधी दल ने बंदी बनाया । उन्हें सनातन का साधक कहकर सनातन संस्था पर प्रतिबंध की मांग की जा रही है । साथ ही डॉ. नरेंद्र दाभोलकर, कॉमरेड साम्यवादी गोविंद पानसरे, गौरी लंकेश और कलबुर्गी हत्या प्रकरणों में सनातन संस्था को ही एकमात्र अन्वेषण का केंद्रबिंदू मानकर पुन: नए सिरे से अन्वेषण आरंभ हुआ है । डॉ. दाभोलकर, पानसरे की हत्या के पश्‍चात पहली मांग थी, सनातन पर प्रतिबंध लगाओ ! इस प्रकरण में ५ वर्ष उपरांत भी अन्वेषण अभी पूर्ण नहीं हुआ है, कोई प्रमाण नहीं हैं, न्यायालय ने किसी को भी दोषी नहीं बताया है, ऐसा होते हुए भी सनातन पर प्रतिबंध लगाओ, ऐसी मांग निरंतर की जा रही है । उसमें कोई भी प्रमाण सिद्ध न होते हुए भी माध्यमों द्वारा सनातन संस्था को दोषी मानकर प्रश्‍नों का अंबार लगाया जा रहा है; परंतु उसकी तुलना में सनातन का पक्ष समझने का प्रयास नहीं किया जा रहा है । यह षड्यंत्र कैसे है, वह नीचे दिया है ।

सनातन संस्था के विरुद्ध एक भी प्रमाण नहीं है ! तो प्रतिबंध क्यों !!

स्वयं को कानून से अधिक बडा माननेवाले व स्वयं ही न्यायाधीश की भूमिका निभानेवाले आधुनिकतावादी और सनातन-द्वेषियों के मुंह पर यह करारा तमाचा है !

गौरी लंकेश हत्या के प्रकरण में सनातन संस्था का हाथ होना,
अब तक सिद्ध नहीं हुआ है ! – जी. परमेश्‍वर, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता

देश में आतंकवाद फैलानेवाले संगठनों पर निरंतर ध्यान रखा जाएगा । वर्तमान में सनातन संस्था का इस प्रकार के कृत्य में हाथ होना सिद्ध नहीं हुआ है । यदि सिद्ध हो जाता है, तो उसपर प्रतिबंध लगाएंगे ! गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में सनातन संस्था का हाथ होना अब तक सिद्ध नहीं हुआ है !

सनातन पर प्रतिबंध के संदर्भ में फॉलोअप के लिए ब्यौरा
भेजने की कोई भी सूचना नहीं दी है ! – मुंबई आतंकवाद विरोधी दल

नालासोपारा शस्त्रसंग्रह प्रकरण में अबतक ५ लोगों को बंदी बनाया गया है; परंतु उनका सनातन संस्था से सीधा संबंध होना स्पष्ट नहीं हुआ है । इसलिए सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाने का ब्यौरा प्रस्तुत नहीं कर सकेंगे ।

गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में सनातन
संस्था के संदर्भ में जानकारी नहीं है ! – कर्नाटक एसआइटी

कर्नाटक एसआइटी के पुलिस महानिरीक्षक बी.के. सिंह ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि गौरी लंकेश हत्या प्रकरण में सनातन संस्था के संदर्भ में माध्यमों में ही चर्चा है । हमारे पास कोई जानकारी नहीं हैं !

Leave a Comment