पाकिस्तान को भारत पर आक्रमण करने के लिए भडकानेवाली ‘फेसबुक पोस्ट’ से संबंधित कांग्रेस के भूतपूर्व विधायक नीरज भारती के विरोध में फौजदारी शिकायत प्रविष्ट 

दिनांक : ०८.०३.२०१९

प्रति,
मा. संपादक / संवाददाता,
प्रेस विज्ञप्ति

पाकिस्तान को भारत पर आक्रमण करने के लिए भडकानेवाली ‘फेसबुक पोस्ट’ से संबंधित कांग्रेस के भूतपूर्व विधायक नीरज भारती के विरोध में फौजदारी शिकायत प्रविष्ट

 गोवा – हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के भूतपूर्व विधायक नीरज भारती ने ‘फेसबुक’ पर एक विवादित और देशविरोधी पोस्ट लिखी है । इसमें उन्होंने कहा है कि ‘‘मैं प्रसन्न हूं क्योंकि झी न्यूज के समाचार के अनुसार भारतीय वायुसेना ने जिस प्रकार पाकिस्तान में घुसकर केवल ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के ठिकानों पर आक्रमण किया तथा वहां की सामान्य जनता को हानि नहीं पहुंचाई । मैं आशा करता हूं कि पाकिस्तान भी प्रत्युत्तर देने हेतु इससे सीख लेकर भारतीय जनता को हानि नहीं पहुंचाएगा तथा वह केवल रा.स्व. संघ की शाखाओ, बजरंग दल और सनातन संस्था के स्थानों को ही लक्ष्य बनाएगा ।’’ इस प्रकरण में सनातन संस्था के अधिवक्ता नागेश जोशी ने कांग्रेस के भूतपूर्व विधायक नीरज भारती के विरोध में भारतीय दंड विधान की धारा १२१, १२३, १५३-अ और ११८ तथा सूचना और प्रसारण कानून की विविध धाराओ के अंतर्गत गोवा स्थित फोंडा पुलिस थाना और गोवा साइबर क्राइम सेल, रायबंदर में फौजदारी शिकायत प्रविष्ट की है । इस शिकायत में अधिवक्ता नागेश जोशी ने मांग की है कि, आरोपी नीरज भारती के विरोध में अपराध प्रविष्ट कर उन्हें तत्काल बंदी बनाया जाए तथा गोवा की सुरक्षा की दृष्टि से इस प्रकरण की गहन जांच की जाए ।

इस शिकायत में अधिवक्ता जोशी ने आगे कहा है कि, आरोपी नीरज भारती ने पाक की सेना को उजागर रूप से भारतीय भूमि को लक्ष्य करने तथा कुछ स्थानों की जानकारी इस आपत्तिजनक पोस्ट में दी है । हिमाचल प्रदेश के इस व्यक्ति ने सनातन संस्था के केंद्र को लक्ष्य करने का सूचित कर गोवा राज्य की ओर उंगली उठाई है । पहले से ही गोवा राज्य आतंकवादियों के रडार पर है । प्रसारमाध्यमों के समाचारों के अनुसार भारत पर सागरीय आक्रमण होने की संभावना है । वर्तमान में भारत में युद्धजन्य स्थिति बनी हुई है तथा सैनिक देश की सुरक्षा के लिए प्राण त्याग रहे हैं । ऐसे निर्णायक समय में नीरज भारती ने पाक की सेना को भारत पर आक्रमण करने हेतु भडकाऊ पोस्ट लिखकर अपराध किया है ।

इस प्रकरण में सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने कहा है कि, भारत विविधताओ से भरा हुआ देश है । अनेक धर्म, अनेक भाषा, अनेक प्रांत, अनेक संप्रदाय, अनेक संगठन, अनेक दल आदि सुखपूर्वक रहते हैं । कोई स्वप्न में भी भारत पर आक्रमण करने की कल्पना नहीं कर सकता; परंतु कांग्रेसियों को यह भी भान नहीं रह गया है कि दलीय राजनीति और हिन्दुत्व का तीव्र विरोध करने के लिए वे देशविरोधी लेखन कर रहे हैं । श्री. राजहंस ने यह मांग भी की है कि, इस प्रकरण में कांग्रेस नीरज भारती को तत्काल दल से निष्कासित करे ।

आपका नम्र,

श्री. चेतन राजहंस,
प्रवक्ता, सनातन संस्था.
संपर्क : ७७७५८५८३८७

Donating to Sanatan Sanstha’s extensive work for nation building & protection of Dharma will be considered as

“Satpatre daanam”