हिन्दू जनजागृति समिति और सनातन संस्था के साथ हिन्दू राष्ट्र के कार्य में सभी हिन्दू सहभागी हों ! – श्री. दीपक सिंह

नोएडा में हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा

नोएडा (उत्तरप्रदेश) – यहां सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर १९ में हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा संपन्न हुई । इस अवसर पर बजरंग दल के देहली प्रदेश अध्यक्ष श्री. दीपक सिंह ने कहा कि ‘‘हिन्दू धर्म की प्रत्येक कृति के पीछे वैज्ञानिक कारण है, तब भी हम पश्‍चिमी कुसंस्कृति की ओर अर्थात विनाश की ओर जा रहे हैं, यह अत्यंत गंभीर है ।’’ उन्होंने अपने वक्तव्य में हिन्दू जनजागृति समिति और सनातन संस्था के साथ हिन्दू राष्ट्र के कार्य में सभी हिन्दुआें को सहभागी होने का आवाहन भी किया । इस सभा को हिन्दुआें का उत्स्फूर्त प्रतिसाद मिला । इस अवसर पर सनातन संस्था की कु. कृतिका खत्री ने कहा, ‘‘वर्ष १९४७ से पहले भारत हिन्दू राष्ट्र ही था । उस हिन्दू राष्ट्र को आज धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र संबोधित कर हरा रंग पोता जा रहा है । इसलिए बडी मात्रा में हिन्दुआें की हानि हो रही है ।’’

हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करना हिन्दुआें का
संवैधानिक अधिकार है !- श्री. कार्तिक साळुंके, सनातन संस्था

कुछ लोग समाज में अफवाह फैला रहे हैं कि ‘८० प्रतिशत से अधिक हिन्दुआें के भारत में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करना असंवैधानिक है, गलत है; परंतु समाज व राष्ट्र हित की अवधारणा पूर्णत: संवैधानिक है । कानून की सीमा में रहकर राजनीतिक, सामाजिक व सांस्कृतिक परिवर्तन करने की संविधान ने संपूर्ण स्वतंत्रता दी है । उसके विरोध का कोई कारण नहीं है । इसलिए हिन्दू राष्ट्र की मांग करना हिन्दुआें का संवैधानिक अधिकार है ।

क्षणिकाएं

परात्पर गुरु आठवलेजी ने विश्‍वकल्याण के लिए आरंभ किए अद्वितीय कार्य की जानकारी ‘पॉवर पॉईंट प्रेजेंटेशन’ द्वारा देखकर उपस्थित हिन्दू प्रभावित हुए ।

(बाएं से) श्री. कार्तिक साळुंके, दीपप्रज्वलन करते हुए श्री. दीपक सिंह एवं कु. कृतिका खत्री
संदर्भ : पाक्षिक सनातन प्रभात

Leave a Comment