गंगा तट पर आकर मेरी हज यात्रा पूर्ण हुर्इ : तारिक फतेह

वाराणसी : पाकिस्तानी मूल के लेखक और राजनीतिक कमेंटेटर तारिक फतेह शुक्रवार को गंगा किनारे वाराणसी में थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पहली बार आए तारिक ने कहा, गंगा तीरे आकर मेरा हज पूरा हो गया है। बीएचयू में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए फतेह ने कहा कि, गंगा भारत की आत्मा तो सिंधु नदी खून है। जहां सिंध है वहीं हिंद है। हिंदुस्तान के लोगों को सिंध नदी की कमी खल रही है। सौ साल के भीतर भारत का एशियाई देशों पर कब्जा होगा, तब यह कमी नहीं खलेगी।

देवबंद पर हमला बोलते हुए तारि‍क ने कहा कि, उनके मदरसों को जिस मोहम्मद गजनी लूटा वह उसकी विचारधारा पर चलते हैं। आज दुनिया के मुसलमानों को मुल्लाओं के इस्लाम की बजाए अल्लाह के इस्लाम पर चलने की जरूरत है। शरीयत का ९० फीसदी भाग मुल्लाओं द्वारा लिखा गया है।

उन्होंने कहा, ‘कुरान के आखिरी पन्ने पर लिखा गया है कि तुम्हारा मजहब पूरा हुआ, फिर हदीस और शरीयत कहां से आया? मेरे इस सवाल का जवाब कोई भी मुल्ला नहीं देता है।’ बीएचयू के केएन उडप्पा सभागार में आयोजित संवाद में तीन तलाक से जुड़े सवाल के जवाब में तारिक ने कहा कि आज जरूरत है बीवियां अपने शौहर को तलाक देकर बाहर फेंक दें। मुल्लाओं की बेटियों के साथ ऐसा हो जो १५ साल की बेटियों के साथ होता आ रहा है, तब मुल्लाओ का दिमाग ठिकाने आएगा।

स्तोत्र : नवभारत टाइम्स

Leave a Comment