पत्रकारिता साधना के रूप में करें – श्री. चेतन राजहंस, प्रवक्ता, सनातन संस्था

दैनिक सनातन प्रभात के ‘वार्ताहर एवं
संपादक प्रशिक्षण शिविर’ का भावपूर्ण वातावरण में आरंभ !

dsp

रामनाथी (गोवा) : यहां के सनातन आश्रम में आरंभ हुए वार्ताहर एवं संपादक प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने ऐसा प्रतिपादित किया कि, दैनिक सनातन प्रभात हिन्दुओं पर होनेवाले अन्याय को उजागर करनेवाला एकमात्र दैनिक है ! अतः वार्ताहर सेवा के माध्यम से हमें निश्चित रूप से धर्मकार्य करने का अवसर मिल रहा है। इस सेवा से स्वभावदोष निर्मूलन, अहं निर्मूलन एवं भावजागृति हेतु प्रयास करते हुए एक अच्छे वार्ताहर से संत वार्ताहर ऐसी यात्रा करने का यह अवसर है !

इसीलिए पत्रकारिता एक ‘साधना’ के रूप में करें एवं इस दृष्टि से इस सेवा का अधिकाधिक लाभ प्राप्त करें !

deepprajwalan_shibir_c
बार्इं ओर से श्री. शशिकांत राणे, पू. (श्री.) पृथ्वीराज हजारे एवं श्री. चेतन राजहंस

इस शिविर को भावपूर्ण वातावरण में आरंभ हुआ । इस अवसर पर सनातन प्रभात नियतकालिक के भूतपूर्व संपादक पू. (श्री.) पृथ्वीराज हजारे, सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस एवं सनातन प्रभात नियतकालिक के समूह संपादक श्री. शशिकांत राणे के शुभहाथों दीपप्रज्वलन कर शिविर का आरंभ किया गया।

शिविर का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए संपादक श्री. शशिकांत राणे ने उपास्थित प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि, ‘हिन्दू’ एक शक्ति है एवं हिन्दूहित रक्षक के रूप में दैनिक सनातन प्रभात सक्रिय है। हमें निरंतर यह ध्यान में रखना चाहिए कि, हम ऐसे दैनिक के वार्ताहर हैं !

इस शिविर में महाराष्ट्र, गोवा एवं कर्नाटक राज्यों के ८५ से अधिक साधक एवं धर्माभिमानी उपस्थित थे। इस शिविर में शिविरार्थियों को समाचार सिद्ध करना एवं उस पर संस्करण करना आदि विषयों पर मार्गदर्शन किया जायेगा !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment