दत्त जयंती के अवसर पर उज्जैन के ऋषिनगर दत्त मंदिर में सनातन संस्था द्वारा धर्मप्रसार !

१. कार्तिक मेला

उज्जैन (मध्यप्रदेश) : यहां नगर निगम की ओर से प्रतिवर्ष आयोजित किए जानेवाले कार्तिक मेले में ८ से ११ दिसंबर तक, हिन्दू जनजागृति सिमिति और सनातन संस्था की ओर से ‘आचारधर्म ‘, ‘ हिन्दू राष्ट्र ‘ आदि विषयों पर फ्लेक्स, फलक, ग्रंथ एवं सात्त्विक उत्पादों की  प्रदर्शनी लगाई गई थी ।

क्षणिकाएं

१. यह प्रदर्शनी लगाने के लिए उज्जैन नगरनिगम की महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, सभापति श्री सोनू गेहलोत, आयुक्त श्री सुबोध जैन, श्री धीरज श्रीवास्तव से अनमोल सहयोग मिला ।

२. श्री राहुल जोशी (विधि शाखा के विद्यार्थी) : किसी भी संप्रदाय में इस प्रकार का ज्ञान नहीं मिलता । इस ग्रंथ में साधना विषय की शास्त्रीय जानकारी मिली तथा सनातन साबुन मुझे त्वचारोग में बहुत लाभदायक रहा । उस समय मैंने विचार किया, ” जिस संस्था के उत्पाद इतने अच्छे हैं, उस संस्था के विचार कितने अच्छे होंगे । ” तब से मैं संस्था के कार्यक्रम में भाग लेने का प्रयत्न कर रहा हूं ।

२. दत्त जयंती

इस अवसर पर उज्जैन के ऋषिनगर दत्तमंदिर, बांगर का श्री दत्त पादुका मंदिर तथा वैशालीनगर (इंदौर) का केशवानंद आश्रम ट्रस्ट के दत्तात्रेय मंदिर एवं दिल्ली के जनकपुरी दत्तात्रेय-विनायक मंदिर मेेंं भी प्रदर्शनी लगाई थी ।

क्षणिका

इस प्रदर्शनी की सेवा में लगे साधकों के निवास और भोजन की व्यवस्था मंदिर के श्री दत्तप्रसाद कुलकर्णी, श्री कोरान्ने महाराज और न्यासी श्री कोरडे और श्री प्रमोद पाठक ने की ।

Leave a Comment