देश पर आया संकट एवं स्त्रियों पर बढते अत्याचारों को प्रतिबंधित करने हेतु ’हिन्दू राष्ट्र’ की स्थापना अनिवार्य है ! – श्रीमती पल्लवी लांजेकर, सनातन संस्था

गकाणे, लांजा (रत्नागिरी) में हिन्दूसंगठन मेला !

1
बाईं ओर से श्री. संजय जोशी दीपप्रज्वलन करते हुए श्रीमती पल्लवी लांजेकर

लांजा (रत्नागिरी) : आज हिन्दूओं के सामने इसिस, जिहादी आतंकवाद, लैंड जिहाद तथा लव जिहाद इसप्रकार के अनेक संकट आकर खडे हैं । आज यदि राष्ट्र बचा, तो समाज बचेगा एवं समाज बचा, तो हम बच सकते हैं । देश के सामने आए अनेक संकट एवं स्त्रियों पर बढते अत्याचारों को प्रतिबंधित करना है, तो ’हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करना अपरिहार्य है । सनातन संस्था की जिलासेविका श्रीमती पल्लवी लांजेकर ने ऐसा प्रतिपादित किया । तहसील में गवाणे के श्री सिद्धेश्वर मंदिर में संपन्न हिन्दूसंगठन मेले मे वे बोल रहीं थीं । इस मेले का सूत्रसंचालन डॉ. समीर घोरपडे ने किया । इस मेले में १२५ धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।

श्रीमती लांजेकर ने कहा, ’मैं अकेला क्या करूंगा ?’, ऐसा कह शांत न रहें ! ऐसे अनेक अकेलेे एकत्रित आने पर राष्ट्रोद्धार होने में विलंब नहीं लगेगा । स्वामी विवेकानंद ने कहा है कि, अपना दोष इसमें नहीं है कि, हम कुछ बडा कार्य नहीं करते, अपितु इसमें है कि, हम जो करना संभव है, वह भी नहीं करते । इसीलिए अब लक्ष्य की प्राप्ति तक हमें प्रचंड पराक्रम दर्शाने एवं प्रतिकारक्षम तथा संगठित रहने की आवश्यकता है । आज तक जितने परिवर्तन हुए हैं, उनके लिए उस समय महिलाओं पर हुए अत्याचार अथवा उनका अपमान ही मूल कारण सिद्ध हुआ । आज की स्त्री प्रत्येक क्षेत्र में आगे है, पुरुषों के कंधें से कंधा लगा कर कार्य कर रही है । तब भी उस पर होनेवाले अत्याचारों में दिन-ब-दिन वृद्धि ही हो रही है । यदि इसे रोकना है, तो प्रत्येक स्त्री को केवल शारीरिक एवं मानसिक दृष्टि से नहीं, अपितु आध्यात्मिक दृष्टि से भी सक्षम रणरागिणी होना पडेगा ।

छत्रपति शिवाजी महाराज के सैनिक बन कर धर्मरक्षा हेतु
हिन्दुओं को सिद्ध होना समय की आवश्यकता ! – संजय जोशी

छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती दिवस पर भगवा फेटा बांध कर, हाथ में भगवा ध्वज लेकर उनका जयघोष करने में ही हम जयंती मनाने का समाधान मानते हैं । छत्रपति शिवाजी महाराज ने गोमाता, मंदिर एवं हिन्दू माता-बहनों की रक्षा की । छत्रपति शिवाजी महाराज ने धर्मपरिवर्तन, गोहत्या तथा मंदिर उद्ध्वस्त करनेवालों तथा हिन्दू माता-बहनों के साथ ज्यादती करनेवालों को स्थायी रूप से दण्ड दीया । धर्मरक्षा हेतु उन के पराक्रम का स्मरण कर एवं उनके सैनिक बनकर हिन्दुओं को सिद्ध होना समय की आवश्यकता है । हिन्दू जनजागृति समिति के जिला समन्वयक श्री. संजय जोशी ने ऐसा प्रतिपादित किया ।

श्रीे. जोशी ने कहा कि, इस देश में हिन्दुओं की धर्मभावनाओं को कुचल कर अल्पसंख्यकों को बहुत नरमाई के साथ संजोया जाता है । म.फि. हुसेन द्वारा रेखांकित भारतमाता एवं हिन्दुओं के देवी-देवताओं के नग्न छायाचित्रों की प्रदर्शनी न लगाई जाने हेतु परिवाद प्रविष्ट करने जाने पर पुलिस हिन्दुओं को ही ’ऐसा करने पर हिन्दुओं के सामने झुकने समान होगा, ऐसा कह कर धमकाते हैं । डॉ. जाकिर नाईक ने भगवान शिव एवं भगवान श्री गणेशजी का अपमान करनेवाले विधान करने पर रत्नागिरी जिले के ४ पुलिस थाने में प्रमाण के साथ अपराध प्रविष्ट करने जाने पर इस विषय में अपराध प्रविष्ट नहीं करा लिया गया । पुणे में शिवजयंती तथा गणेशोत्सव मनानेवाले ४०० मंडलों को ध्वनिप्रदूषण के विषय में पुलिस द्वारा सूचनाएं दी गईं एवं १०० लोगों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किए गए; परंतु न्यायालय का आदेश होते हुए भी मस्जिद पर के अवैध भोंगे हटाने का साहस पुलिस नहीं दिखाती । पिछले ७० वर्षो में इस देश में हिन्दूहित का विचार करनेवाला एक भी राजनेता नहीं जन्मा । इसलिए एवं केवल अल्पसंख्यकों की चापलूसी एवं हिन्दू धर्मियों पर निरंतर अन्याय करनेवाले निरर्थक लोकतंत्र के कारण हिन्दुओं को अब संगठित होकर ’हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करना होगा । इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्र एवं धर्म कार्य के लिए प्रतिदिन १ घंटा देना चाहिए । हिन्दूसंगठन मेले का आरंभ शंखनाद कर किया गया । तत्पश्‍चात श्रीमती पल्लवी लांजेकर के शुभहाथों दीपप्रज्वलन किया गया ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Comment